सीएम अरविंद केजरीवाल ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की एक नई याचिका

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की है. इसमें उन्होंने सीबीआई केस में अपनी गिरफ़्तारी को भी चुनौती दी है. दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी याचिकाओं को खारिज कर दिया था. हालांकि अब सिसोदिया को जमानत मिलने के बाद सीएम केजरीवाल की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं.

अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उसी केस में 26 जून को सीबीआई ने अपनी हिरासत में ले लिया.

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग यानी पीएमएलए केस में सीएम केजरीवाल को जमानत दे दी थी, हालांकि फिर दिल्ली हाईकोर्ट ने 25 जून को इस आदेश पर रोक लगा दी थी. इसके बाद सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई, जहां से 12 जुलाई को उन्हें अंतरिम जमानत मिल गई है. हालांकि इस बीच सीबीआई उन्हें गिरफ्तार कर चुकी थी और फिलहाल वह तिहाड़ जेल में ही बंद हैं.

वहीं सुप्रीम कोर्ट आज सीएम अरविंद केजरीवाल की और एक याचिका पर सुनवाई कर सकता है. इसमें उन्होंने मई 2018 में यूट्यूबर ध्रुव राठी का वीडियो ‘एक्स’ पर शेयर करने से जुड़े मानहानि मामले में जारी कई समन को बरकरार रखने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी है.

खबर है कि जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस संजय कुमार और जस्टिस आर. महादेवन की तीन न्यायाधीशों की पीठ याचिका पर सुनवाई कर सकती है, जिसमें केजरीवाल ने स्वीकार किया है कि वह वीडियो शेयर करके उनसे ‘गलती हुई है.’ कोर्ट ने इससे पहले 11 मार्च को केजरीवाल से पूछा था कि क्या वह मामले में शिकायतकर्ता से माफी मांगना चाहते हैं.

शिकायतकर्ता विकास संकृत्यायन ने दावा किया था कि जर्मनी में रहने वाले ध्रुव राठी ने ‘बीजेपी आईटी सेल पार्ट 2’ टाइटल वाला वीडियो शेयर किया था, ‘जिसमें झूठे और मानहानिकारक आरोप लगाए गए थे.’ इस केस में हाईकोर्ट ने सीएम केजरीवाल को समन जारी करने के 2019 के निचली अदालत के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.



मुख्य समाचार

राशिफल 20-09-2024: आज शुक्रवार को क्या कहते हैं आपके सितारे, जानिए

मेष- मेष वालों का दिन आर्थिक रूप से अच्छा...

उत्तराखंड के चार गांवों को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम पुरस्कार

देहरादून| सीएम पुष्कर सिंह धामी की उत्तराखंड को पर्यटन...

कोलकाता रेप और हत्या के मामले में आया बड़ा अपडेट, संदीप घोष का पंजीकरण रद्द

कोलकाता रेप और हत्या के मामले में केंद्रीय जांच...

Ind Vs Bang Ist Test: पहला दिन अश्विन-जडेजा के नाम, टीम इंडिया का स्कोर 339/6

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले...

Topics

More

    उत्तराखंड के चार गांवों को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम पुरस्कार

    देहरादून| सीएम पुष्कर सिंह धामी की उत्तराखंड को पर्यटन...

    Ind Vs Bang Ist Test: पहला दिन अश्विन-जडेजा के नाम, टीम इंडिया का स्कोर 339/6

    टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले...

    Related Articles