ताजा हलचल

गुजरात विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने किया 43 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

0
सांकेतिक फोटो

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने 43 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया. कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट में चर्चित नामों में पोरबंदर से अर्जुन मोढवाडिया और घटलोडिया से अमी याग्निक को टिकट दिया गया है.

गुजरात विधानसभा चुनाव बिगुल बज चुका है और सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम को फाइनल करने में जुट चुकी हैं. 27 साल से गुजरात की सत्ता में काबिज बीजेपी एक ओर जहां विधानसभा चुनाव में अपनी जीत के सिलसिले को जारी रखने की कोशिश करेगी.

वहीं, विपक्षी दल कांग्रेस भी सत्ता में वापसी को लेकर आश्वस्त दिख रही है, जबकि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी गुजरात के सियासी मैदान में अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार है.

शुक्रवार (4 नवंबर) को कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें कांग्रेस ने गुजरात चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया. इसके बाद कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट जारी की.

गुजरात चुनाव को लेकर शुक्रवार को सीईसी की यह दूसरी बैठक थी, जिसमें 70 से 80 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाए जाने की खबर है. इससे पहले कांग्रेस सीईसी की पहली बैठक में करीब 110 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग चुकी है.







NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version