गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया अपना घोषणापत्र, किए ये वादे

शनिवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणापत्र जारी करते हुए 10 लाख युवाओं को नौकरी देने की बात कही है. कांग्रेस ने घोषणापत्र में किसान और युवाओं पर फोकस किया है.

अहमदाबाद में घोषणापत्र जारी करते हुए अशोक गहलोत ने किसानों का कर्ज माफ करने और 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने की बात कही. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से मेनिफेस्टो को महत्व देती है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो वचन दिए हैं, वो हर हाल में पूरा किया जाएगा. 6 लाख लोगों से पूछकर हमने मेनिफेस्टो बनाया है.

बता दें कि गुजरात में अगले महीने होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने गठबंधन किया है. शरद पवार की पार्टी राज्य की तीन सीट पर चुनाव लड़ेगी. राज्य में दो चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के तहत एक दिसंबर जबकि दूसरे चरण के तहत पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. चुनाव के नतीजे आठ दिसंबर को सामने आएंगे.

दिख सकता है त्रिकोणीय मुकाबला
गुजरात में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. राज्य में 27 साल से सत्ता में काबिज भाजपा वापसी की कोशिशों में जुटी है. वहीं, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रही है. दोनों ही पार्टियों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है.

2017 गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों की बात की जाए तो कांग्रेस ने 77 सीट पर जबकि भाजपा ने 99 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

मुख्य समाचार

Ind Vs Bang Test Series: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाडियों को मिला मौका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई टेस्ट में...

Topics

More

    Ind Vs Bang Test Series: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाडियों को मिला मौका

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई टेस्ट में...

    राशिफल 22-09-2024: आज सूर्य देव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

    मेष-: धनदायक दिन. स्वास्थ्य बहुत अच्छा. प्रेम, संतान की...

    Related Articles