ताजा हलचल

भारत जोड़ो यात्रा: कड़ाके की ठण्ड में राहुल के बयान से सियासत गरमाई!

0

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इस समय पश्चिमी यूपी से गुजर रही है. इस यात्रा के बारे में बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा था कि देश के बड़े सूबों में से एक यूपी में छोटी यात्रा. इस तंज का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने बागपत में अग्निवीरों किसानों गरीब बच्चों के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि बीजेपी को ये यब मुद्दे दिखाई नहीं देते हैं.

नाकामियों को छिपाने के लिए कभी जूता, कभी टी शर्ट, कभी ठंड में टी शर्ट क्यों पहना जैसे मामलों पर बात हो रही है. राहुल गांधी ने कहा कि सवाल उनकी टी-शर्ट का नहीं है बल्कि वास्तविक मुद्दे जैसे बच्चों, किसानों और देश के श्रमिकों का है. ठंड में बिना गर्म कपड़े उनके साथ घूमना वास्तविक मुद्दा है.

अग्निवीरों के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि पहले युवा 15 साल सेना में नौकरी करते थे और पेंशन पाते थे लेकिन नरेंद्र मोदी ने सोचा कि पेंशन को अलग रखा जाए, 6 महीने ट्रेन करें, बंदूक पकड़ें, 4 साल रहें, फिर आपको बाहर निकाल देंगे और आप बेरोजगार हो जाएंगे.

यह नया भारत है: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी जब युवा सड़कों पर उतरे तो मोदी जी ने कहा कि अगर आपकी (विरोध के दौरान) फोटो खींची गई तो आपको सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी. युवाओं, किसानों और मजदूरों को डराना भाजपा की नीति है.

पहले युवा 15 साल सेना में नौकरी करते थे और पेंशन पाते थे लेकिन नरेंद्र मोदी ने सोचा कि पेंशन को अलग रखा जाए, 6 महीने ट्रेन करें, बंदूक पकड़ें, 4 साल रहें, फिर आपको बाहर निकाल देंगे और आप बेरोजगार हो जाएंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि वो भारत जोड़ो यात्रा में टी-शर्ट पहनकर चलते हैं. यात्रा में उनके साथ गरीब किसान मजदूरों के कई बच्चे फटे कपड़े पहनकर चलते हैं. लेकिन मीडिया यह नहीं पूछता कि सर्दी के मौसम में गरीब किसानों और मजदूरों के बच्चे बिना स्वेटर या जैकेट के क्यों चल रहे हैं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज संसाधनों का एक बड़ा हिस्सा कुछ खास लोगों के पास जा रहा है और यह सब काम वो सरकार कर रही है जो अपने आपको गरीबों, वंचितों का रहनुमा बताती थी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version