ताजा हलचल

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, की ये मांग

0
पीएम मोदी और ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या पर हो रहे हंगामे के बीच सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है. इस पत्र में ममता बनर्जी ने देश में बलात्कार के मामलों में बढोतरी को लेकर बात कही है. ममता ने पीएम मोदी से इस मामले में एक्शन की भी मांग की है. आइए जानते हैं कि ममता ने अपने पत्र में क्या कुछ कहा है.

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखे गए अपने पत्र में कहा है कि मैं आपके ध्यान में लाना चाहती हूं कि देश भर में बलात्कार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार कई मामलों में बलात्कार के साथ हत्या भी की जाती है. यह देखना भयावह है कि देश भर में प्रतिदिन लगभग 90 बलात्कार के मामले होते हैं. इससे समाज और राष्ट्र का विश्वास और विवेक डगमगाता है.

ममता बनर्जी ने अपने पत्र में कहा है कि हम सभी का यह कर्तव्य है कि हम रेप की बढ़ती घटनाओं को समाप्त करें ताकि महिलाएं सुरक्षित महसूस करें. ऐसे गंभीर और संवेदनशील मुद्दे को कठोर केंद्रीय कानून के माध्यम से व्यापक तरीके से संबोधित करने की आवश्यकता है, जिसमें ऐसे जघन्य अपराधों में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ कठोर सजा का प्रावधान हो.

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखे गए अपने पत्र में आगे कहा है कि ऐसे मामलों में त्वरित न्याय सुनिश्चित करने के लिए ऐसे मामलों में त्वरित सुनवाई के लिए फास्ट-ट्रैक विशेष अदालतों की स्थापना पर भी प्रस्तावित कानून में विचार किया जाना चाहिए. ऐसे मामलों में सुनवाई अधिमानतः 15 दिनों के भीतर पूरी की जानी चाहिए.

Exit mobile version