पंजाब: आज आप की मान सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार, ये पांच विधायक ले सकते हैं मंत्रीपद की शपथ

पंजाब में आम आदमी पार्टी की मान सरकार के 100 दिन पूरे हो चुके हैं, ऐसे में सोमवार को पंजाब में मान सरकार के मंत्रिमंडल का पहला विस्तार किया जाएगा. मंत्रिमंडल विस्तार में 5 नए मंत्रियो की एंट्री हो सकती है. पांच और मंत्रियों के शपथ लेने के बाद, मान के मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या मुख्यमंत्री समेत 15 हो जाएगी.

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित मंत्रिमंडल में शामिल होने वालों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह पंजाब राजभवन में सोमवार को शाम पांच बजे आयोजित होगा.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पहला नाम डॉ. इंदरबीर सिंह का है जो अमृतसर दक्षिण से विधायक हैं. दूसरा नाम अमन अरोड़ा का है जो संगरूर की सुनाम सीट से दूसरी बार विधायक चुनकर आए हैं.

तीसरा नाम फौजा सिंह सरारी का है सरारी गुरू हर सहाय से विधायक हैं. चौथा नाम चेतन सिंह जोड़ामाजरा जो कि पटियाला से विधायक हैं. पांचवा नाम अनमोल गगन मान का है जो खरड़ से विधायक हैं. इस विस्तार के बाद मान मंत्रिमंडल में सीएम मान समेत मंत्रियों की कुल संख्या 15 हो जाएगी.

इस साल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद राज्य में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने के बाद, मान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में 10 विधायकों को मंत्री के रूप में शामिल किया गया था. मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या मुख्यमंत्री समेत 18 है. वर्तमान में मान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में नौ मंत्री हैं.

मई में स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के आरोप में राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था. ‘आप’ ने राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान 117 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 92 सीट जीतकर सत्ता में वापसी की थी.


मुख्य समाचार

सीएम धामी ने दीपावली पर्व पर प्रदेशवासियों को दी 130 नई बसों की सौगात

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि रविवार उत्तराखंड...

लखनऊ में कई बड़े होटलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

यूपी की राजधानी लखनऊ में कई बड़े होटलों को...

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 9 घायल, दो की स्थिति गंभीर

रविवार सुबह मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन में भगदड़...

राशिफल 27-10-2024: आज रविवार को इन राशियों पर रहेगी सूर्यदेव की विशेष कृपा

मेष (Aries): मेष राशि वालों को आज नई परियोजनाओं...

Topics

More

    लखनऊ में कई बड़े होटलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

    यूपी की राजधानी लखनऊ में कई बड़े होटलों को...

    मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 9 घायल, दो की स्थिति गंभीर

    रविवार सुबह मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन में भगदड़...

    Related Articles