दिल्ली शराब नीति घोटाला: सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को किया गिरफ्तार, सुबह से हो रही थी पूछताछ

दिल्ली शराब नीति घोटाले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. मनीष सिसोदिया से रविवार सुबह से ही सीबीआई पूछताछ कर रही थी. मनीष सिसोदिया को मूल रूप से पिछले रविवार को तलब किया गया था, लेकिन उन्होंने बजट की चल रही कवायद का हवाला देते हुए अपनी पूछताछ टालने की मांग की थी. जिसे सीबीआई ने स्वीकार कर लिया था.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति मामले में राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मुख्यालय द्वारा आठ घंटे की पूछताछ के बाद रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. खबरों के मुताबिक आप के वरिष्ठ नेता को भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दक्षिण जिले में धारा 144 भी लगाई गई है. डिप्टी सीएम सिसोदिया के आवास के बाहर भारी सुरक्षा तैनात की गई थी और सीबीआई मुख्यालय के बाहर अर्धसैनिक बल तैनात किया गया था. पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे आप के कई समर्थकों को हिरासत में लिया.

पुलिस ने कहा कि हिरासत में लिए गए प्रमुख लोगों में सांसद संजय सिंह, विधायक रोहित कुमार महरौलिया, विधायक दिनेश मोहनिया, विधायक कुलदीप सिंह, आप नेता सरिता सिंह और मंत्री गोपाल राय शामिल हैं. मनीष सिसोदिया के साथ-साथ कई आप नेताओं को डर था कि इस मामले में सिसोदिया को गिरफ्तार किया जा सकता है. इसे लेकर कई दावे किए जा चुके थे. खुद सिसोदिया ने पहले कहा था कि वह सात से आठ महीने जेल में रहने के लिए तैयार हैं.

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    Related Articles