ताजा हलचल

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: भाजपा ने 11 विधायकों का टिकट काटा, 2 मंत्रियों की सीटें बदली

0
सांकेतिक फोटो

शिमला| हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा जनता पार्टी ने 62 उम्मीदवारो के नामों का ऐलान कर दिया है. भाजपा की पहली लिस्ट में कुछ चौंकाने वाले फेरबदल किए गए हैं. लिस्ट के अनुसार, भाजपा ने 11 सीटिंग विधायकों का टिकट काटा गया है.

साथ ही 2 सीटिंग मंत्रियों की सीट बदली गई है. उधर, एक मंत्री के बदले उनके काटकर बेटे को दिया गया. साथ ही 5 महिलाओं को भी लिस्ट में जगह मिली है. फिलहाल, भाजपा ने कुल्लू, रामपुर, बड़सर, हरोली, देहरा और ज्वालाजी सीट से टिकट का ऐलान नहीं किया है.

जानकारी के अनुसार, भाजपा ने शिमला शहरी सीट सुरेश भारद्वाज को टिकट नहीं दिया है. उन्हें कुसुम्पट्टी से उम्मीदवार बनाया गया है. वह मौजूदा सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं. इसके अलावा, नुरपूर सीट से भी भाजपा ने प्रत्याशी बदल दिया है. यहां से मंत्री राकेश पठानिया चुनाव लड़ते थे, लेकिन अब उन्हें फतेहपुर भेजा गया है.

भाजपा ने मंडी के द्रंग से जवाहर ठाकुर का टिकट काट दिया है. वहां से पूर्ण चंद को टिकट दिया गया है. इसके अलावा, करसोग से हीरा लाल का टिकट काटा गया है.

उनकी जगह दीप चंद को टिकट गया है. कुल्लू से आनी सीट से विधायक किशोरी लाल का टिकट कट गया है. उनकी जगह लोकेंद्र कुमार को टिकट दिया गया है. धर्मशाला से विशाल नेहरिया का टिकट कट गया है. उनकी जगह राकेश चौधरी को टिकट दिया गया है.

कांगड़ा के ज्वाली से अजुर्न सिंह की टिकट भी काटी गई है. उनकी जगह संजय गुलेरिया को टिकट मिला है. भोरंज से विधायक कमलेश कुमारी का टिकट कट गया है. उनकी जगह अनिल धीमान को उम्मीदवार बनाया गया है. भरमौर से जिया लाल का टिकट काटकर आईजीएमसी के सीनियर डॉक्टर जनक राज को टिकट दिया गया है.

मंडी जिले में कुल 10 विधानसभा सीटें हैं और भाजपा ने यहां से करसोग, सरकाघाट, धर्मपुर, जोगिन्दरनगर और द्रंग सीट पर टिकटों में बदलाव किया है. करसोग से मौजूदा विधायक हीरा लाल की जगह दीप राज कपूर को टिकट दिया गया है.

सरकाघाट से मौजूदा विधायक कर्नल इंद्र सिंह की टिकट कट गई है और उनकी जगह दलीप ठाकुर को टिकट दिया गया है. साथ ही मंडी के चर्चित विधानसभा क्षेत्र धर्मपुर से कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के बेटे रजत ठाकुर को टिकट दिया गया है.

महेंद्र सिंह चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं थे. वह बेटे के लिए टिकट मांग रहे थे. जोगिंद्रनगर से निर्दलीय विधायक प्रकाश राणा को टिकट मिला है. वह हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं. पिछली बार जोगिंद्रनगर से गुलाब सिंह ठाकुर को टिकट दिया गया था, लेकिन वह हार गए थे.






NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version