जालंधर लोकसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, इंदर इकबाल सिंह बीजेपी में शामिल

जालंधर लोकसभा सीट पर उपचुनाव से पहले बीजेपी का पलड़ा भारी होता नजर आ रहा है. रविवार को इंदर इकबाल सिंह बीजेपी में शामिल हो गए है. पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी, पंजाब प्रभारी व गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और बीजेपी नेता तरुण चुग की मौजूदगी में इंदर सिंह इकबाल ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है.

आपको बता दें कि इंदर सिंह इकबाल राज्यसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर चरणजीत सिंह अटवाल के बेटे है. बीजेपी का कहना है कि पंजाब की जनता हताश और निराश है. पंजाब की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. लोगों को लगता है कि पंजाब को अब सिर्फ पीएम मोदी ही बचा सकते है. इसलिए लोग बीजेपी में शामिल हो रहे है.

जिस तरह जालंधर वेस्ट के पूर्व कांग्रेस विधायक सुशील रिंकू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद उन्हें पार्टी ने जालंधर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. उसी तरह अब संभावना जताई जा रही है कि इंदर इकबाल सिंह का बीजेपी में शामिल होना बड़ा महत्वपूर्ण है. उनके पिता अकाली दल के नेता है. अकाली दल बीजेपी की सहयोगी पार्टी रही थी. किसान आंदोलन के समय दोनों पार्टियां अलग हो गई थी. ऐसे में अब संभावना जताई जा रही है कि इंदर इकबाल सिंह को जालंधर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

इंदर इकबाल सिंह ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर खोलकर एक ऐतिहासिक काम किया है. बीजेपी देश की सबसे बड़ी पार्टी है. मुझे खुशी है कि मुझे अब बीजेपी में काम करने का मौका मिलेगा. इकबाल ने कहा कि पीएम मोदी ने बाबा साहब भीम राव अंबेडर की सोच को आगे बढ़ाया है. पीएम ने उनकी 125वीं पुण्य तिथि पर संसद में विशेष तौर पर अधिवेशन बुलाया था. इस भारत में पहली बार हुआ है.





मुख्य समाचार

राशिफल 06-09-2024: आज हरतालिका तीज के दिन क्या आपके सितारे, जानिए

मेष-:आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा. इस समय लोग बेहतरीन...

Topics

More

    Related Articles