सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने ली शपथ, नीतीश-महबूबा और अखिलेश के साथ जुटे विपक्ष के कई दिग्गज

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों के ठीक एक सप्ताह बाद सिद्धारमैया ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. उनके साथ कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. कांतीरवा स्टेडियम में हो रहे इस कार्यक्रम में विपक्ष के कई नेताओं ने भी शिरकत की.

इसमें महबूबा मुफ्ती, फारुख अब्दुल्ला, नीतीश कुमार, शरद पवार जैसे नाम शामिल हैं. इसके अलावा शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी इस दौरान मौजूद रहे. कर्नाटक के राज्यपाल ने आठ मंत्रियों को भी शपथ दिलाई.

सिद्धारमैया की कैबिनेट में ये बने मंत्री
कर्नाटक की नई कैबिनेट में जी.परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, सतीश जरकीहोली, रामालिंगा रेड्डी, बीजे जमरी अहमद खान, प्रियांक खड़गे, एमबी पाटिल शामिल हैं.

आठ मंत्रियों ने भी ली शपथ
कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के साथ आठ मंत्रियों ने भी शपथ ली. राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने सभी आठ मंत्रियों को शपथ दिलाई.

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर कांग्रेस के दिग्गज नेता सिद्धारमैया ने शपथ ग्रहण की. उनके अलावा डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. दोनों नेताओं को कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने शपथ दिलाई.

कर्नाटक में हो रहे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी बेंगलुरु पहुंचे हैं. थोड़ी देर में शपथ ग्रहण कार्यक्रम शुरू होने वाला है.


मुख्य समाचार

रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

Topics

More

    रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

    दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

    Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

    न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

    Related Articles