आंध्र प्रदेश: वाईएसआरसीपी के निर्माणाधीन कार्यालय पर बुलडोजर चलने के बाद पूर्व सीएम ने उठाए सवाल

आंध्र प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी को एक के बाद एक झटका लग रहा है. इस बीच शनिवार को राजधानी अमरावती में उनकी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस के निर्माणाधीन कार्यालय बुलडोजर चल गया और पूर्व सीएम के पार्टी दफ्तर को ढहा दिया गया.

इसके बाद वाईएसआरसीपी प्रमुख और पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि यह इमारत गुंटूर जिले के ताडेपल्ली मंडल में सीतानगरम के बोट यार्ड परिसर में आरएस नंबर 202-ए-1 में 870.40 वर्ग मीटर की कथित तौर पर अवैध रूप से कब्जा की गई भूमि बनाई जा रही थी.

बता दें कि वाईएसआरसीपी के निर्माणाधीन कार्यालय पर उस वक्त विध्वंस की कार्रवाई की गई जब वाईएसआरसीपी ने आंध्र प्रदेश राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण की प्रारंभिक कार्रवाइयों को चुनौती देते हुए पिछले दिन हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. इसके बाद अदालत ने किसी भी विध्वंस गतिविधि को रोकने का आदेश दिया था. इससे पहले शुक्रवार को, वाईएसआरसीपी गुंटूर जिला अध्यक्ष एम शेषगिरी राव ने आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट में एक रिट याचिका दायर की और अदालत से राज्य सरकार, सीआरडीए और एमटीएमसी को सुनवाई पूरी होने तक इमारत के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का आदेश देने को कहा.

वाईएसआरसीपी ने एक बयान में कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद निर्माणाधीन कार्यालय को ध्वस्त कर दिया गया. पार्टी ने इस कार्रवाई को अदालत की अवमानना ​​​​बताया गया. वाईआरएससीपी ने कहा कि यह अभूतपूर्व कार्रवाई, राज्य के इतिहास में किसी पार्टी कार्यालय को ध्वस्त करने की पहली घटना है जो बुलडोज़रों का उपयोग करके सुबह लगभग 5:30 बजे शुरू की गई.

पार्टी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि, “अदालत ने किसी भी विध्वंस गतिविधि को रोकने का आदेश दिया था, यह आदेश वाईएसआरसीपी के वकील द्वारा सीआरडीए आयुक्त को दिया गया था. हालांकि, सीआरडीए ने विध्वंस की कार्रवाई को आगे बढ़ाया, जो संभवतः अदालत की अवमानना ​​थी. ढहाए गए ढांचे को ढहाने से पहले एक स्लैब के लिए तैयार किया गया था. सीआरडीए द्वारा हाईकोर्ट के निर्देश की अवहेलना पर अब आगे कानूनी जांच हो सकती है.”

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वाईएसआरसीपी अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख और राज्य के सीएम चंद्रबाबू नायडू पर राजनीतिक प्रतिशोध को दूसरे स्तर पर ले जाने का आरोप लगाया. रेड्डी ने एक्स पर एक पोस्ट कर कहा, “एक तानाशाह की तरह, उन्होंने ताडेपल्ली में लगभग पूरा हो चुके वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय कार्यालय को बुलडोजर से ध्वस्त करवा दिया. उन्होंने हाई कोर्ट के आदेशों की अवहेलना की.”

मुख्य समाचार

गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

सीएम धामी से फिल्म अभिनेता मोहन बाबू ने की मुलाकात, फिल्म नीति को सराहा

सोमवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी से फिल्म अभिनेता...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

    मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

    घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी सिर्फ एक कॉल पर

    घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी-1912...

    Related Articles