उत्‍तराखंड

उत्तराखंड विधानसभा में बैकडोर भर्ती को लेकर ऋतु खंडूड़ी आज कर सकती हैं बड़ा फैसला

0

उत्तराखंड की सियासत में विधानसभा में बैकडोर से हुई भर्ती का मामला हर दिन तूल पकड़ता जा रहा है. भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इस पूरी भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठा रहे हैं. इस मामले में धामी सरकार घिरती नजर आ रही है.

पूर्व स्पीकर और मौजूदा प्रदेश के वित्त मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल पर विधानसभा में नियुक्तियों में पक्षपात करने का आरोप लगा है. वहीं विपक्षी कांग्रेस भी इस मुद्दे को छोड़ना नहीं चाहती है. विधानसभा में बैक डोर से हुई भर्ती का मामला दिल्ली तक पहुंच चुका है.

दिल्ली से मिले दिशा निर्देश के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सख्त रवैया अपनाया हुआ है. 2 दिन पहले सीएम धामी ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी को पत्र लिखकर विधानसभा में की नियुक्तियों में अनियमितता के आरोपों की जांच कराने की मांग की है.

सीएम धामी ने कहा कि अनियमितताओं का पता चलने पर भर्तियों को रद कर दिया जाएगा. वहीं पिछले दिनों कनाडा दौरे से लौटी उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी कुछ देर बाद करीब 3:30 बजे देहरादून स्थित विधानसभा सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहीं हैं.

माना जा रहा है कि ऋतु खंडूड़ी इस दौरान विधानसभा में हुई बैक डोर भर्ती में अनियमितता को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकती हैं. तय माना जा रहा है कि यह सभी भर्तियां रद होनी है. इस मामले में दोषी पाए गए नेताओं पर भी गाज गिर सकती है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version