छत्‍तीसगढ़: बीजापुर में नक्सली हमला, सुरक्षा बलों के दो जवान शहीद

छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले के जंगलों में नक्सली हमला होने की खबर है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है. जिसमें सुरक्षा बलों के दो जवान शहीद हो गए हैं और चार जवान घायल हुए हैं. सभी घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर राजधान रायपुर लाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने इस आईईडी ब्लास्ट को बीजापुर के मंडमिरका के जंगलों में अंजाम दिया है.

जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने इस घटना को उस वक्त अंजाम दिया, जब सुरक्षा बल के जवान एक ऑपरेशन से लौट रहे थे. तभी नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. जिसकी चपेट में आने से दो जवान मौके पर ही शहीद हो गए. जबकि चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए.

नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बल लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं. इस बीच बुधवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें सुरक्षा बलों ने 12 नक्सलियों को मार गिराया. इस मुठभेड़ के दौरान दो जवान घायल भी हो गए. घायल जवानों के नाम सतीश पाटिल और शंकर पोटावी बताए गए हैं.

ये मुठभेड़ महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के जारावंडी थाना क्षेत्र के छिंदवेट्टी इलाके में हुई. करीब छह घंटे तक चली मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों को घटना स्थल से एके47 समेत सात ऑटोमेटिक हथियार मिले. एनकाउंटर में घायल जवानों को नागपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत खतरे से घायल है.

मुठभेड़ के बाद गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बुधवार सुबह लगभग 10 बजे नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. जिसके बाद सुरक्षा बलों ने अभियान चलाया. इस अभियान में सी-60 कमांडो टीमों को वंडोली गांव में छत्तीसगढ़ सीमा के पास भेजा गया. नदी-नालों को पार कर जवान वहां पहुंचे तो नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी.

छह घंटे तक चली मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए. उसके बाद घटनास्थल से तीन एके47, दो इंसास राइफल, एक एसएलआर समेत सात ऑटोमेटिक हथियार बरामद किए गए. वहीं मारे गए नक्सलियों में टिपागड़ दलम के प्रभारी डीवीसीएम लक्ष्मण अत्राम उर्फ विशाल अत्राम की पहचान हुई है. जबकि अन्य नक्सलियों की पहचान और इलाके की सर्च ऑपरेशन जारी है.





मुख्य समाचार

राशिफल 18-10-2024: आज शुक्रवार को क्या कहते है आपके सितारे, जानिए

1. मेष-: आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा. कामकाज...

उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था ने लगाई लंबी छलांग, 24 वर्षों में बढ़ी 24 गुना

24 वर्षों की विकास यात्रा में उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था...

Topics

More

    राशिफल 18-10-2024: आज शुक्रवार को क्या कहते है आपके सितारे, जानिए

    1. मेष-: आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा. कामकाज...

    उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था ने लगाई लंबी छलांग, 24 वर्षों में बढ़ी 24 गुना

    24 वर्षों की विकास यात्रा में उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था...

    अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस पटरी से उतरी: बड़ी दुर्घटना टली, जांच जारी

    अगरतला से लोकमान्य तिलक टर्मिनस (मुंबई) जा रही अगरतला-लोकमान्य...

    Related Articles