ताजा हलचल

आज दिल्ली में 44 पार पहुंच सकता है पारा, कुछ क्षेत्रों में आंधी के साथ हल्की बारिश के भी आसार

0

राजधानी दिल्ली में सोमवार को पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। पंजाब और हरियाणा समेत उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में लू की स्थिति जारी रहने की संभावना है। हालांकि, हल्की बूंदाबांदी और आसमान में बादल छाए रहने से रविवार को राजधानी के तापमान में कुछ गिरावट आई और यह 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

इस गर्मी के मौसम में लू से बचाव के लिए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है, विशेषकर दोपहर के समय घर से बाहर निकलने से बचने की हिदायत दी गई है। मौसम विभाग ने आगे भी ऐसे ही गर्म मौसम की संभावना जताई है, जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो सकता है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को बताया कि दिल्ली के रिज क्षेत्र में सबसे अधिक तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पालम में यह 43.5 डिग्री और आयानगर में 43.4 डिग्री सेल्सियस रहा। सोमवार को कुछ क्षेत्रों में 25-35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने की संभावना है और कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है। आईएमडी ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कुछ हिस्सों में भी सोमवार को लू चलने की संभावना जताई है।

Exit mobile version