ताजा हलचल

हाथरस भगदड़ पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, आयोजन समिति के 6 सदस्य गिरफ्तार

0

यूपी पुलिस ने हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने पूछताछ के बाद 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. अलीगढ़ आईजी सलभ माथुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस कार्रवाई के बारे में जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है वह आयोजन समिति के सदस्य हैं.

आईजी माथुर ने कहा कि भोले बाबा की क्राइम कुंडली की छानबीन चल रही है. जल्द ही भोले बाबा तक पुलिस पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा कि इस हादसे के मास्टरमाइंड के बारे में जानकारी देने वालों को 1 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.

बता दें कि 2 जुलाई (मंगलवार) को सूरजपाल उर्फ भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग के बाद भगदड़ मच गई थी, इसमें 121 लोगों की मौत हो गई थी. मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर पर 1 लाख का इनाम रखा गया है. पुलिस जल्द कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी करवाने की तैयारी में है. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो भोले बाबा से पूछताछ की जाएगी. हालांकि FIR में भोले बाबा का नाम नहीं है. भोले बाबा के अपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है.

आईजी की ओर से आयोजित की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब बाबा की गिरफ्तारी को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आयोजन करने की इजाजत बाबा के नाम से नहीं ली गई थी. जिम्मेदारी आयोजकों के नाम से थी, जिसके नाम से आयोजन की अनुमति मांगी गई थी उसके (मधुकर) खिलाफ 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है. आईजी माथुर ने आगे बताया कि बाबा के जाने के बाद एकदम से लोगों को छोड़ दिया गया, जिस वजह से भगदड़ मची.

Exit mobile version