हमास ने एक बार फिर इजरायल पर किया बड़ा हमला, दागी मिसाइल

हमास ने एक बार फिर इजरायल पर बड़ा हमला किया है. रविवार को हमास की सशस्त्र शाखा अल-कस्साम ब्रिगेड ने इस बारे में जानकारी दी. विंग ने कहा कि उसने रविवार को तेल अवीव पर मिसाइल दागी. इसके साथ ही इजरायली सेना ने संभावित रॉकेट हमलों की चेतावनी देते हुए शहर में सायरन बजाया, जिससे लोग अपनी सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो जाएं. वहीं अचानक से बचे सायरन से लोग सहम गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमास की सशस्त्र अल-कस्साम ब्रिगेड ने रविवार को अपने टेलीग्राम चैनल पर दावा किया है कि उसने इस हमले को नागरिकों के खिलाफ जायोनी नरसंहार के जवाब में किया है.

वहीं हमास अल-अक्सा टीवी ने कहा कि रॉकेट गाजा पट्टी से दागे गए हैं. बता दें कि पिछले 4 महीनों से इजरायल के तेल अवीव में रॉकेट सायरन की आवाज सुनाई नहीं दी. वहीं इजरायली सेना ने सायरन बजने के कारण के बारे में तुरंत कोई जानकारी नहीं दी.

हमास के इस हमले में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. इजरायली आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं ने इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने ने कहा कि किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है. इस मिसाइल हमले ने साबित कर दिया कि इस्लामी गुट पिछले सात महीनों से इजरायली सेना के महलों के बावजूद जमीन और हवा में लंबी दूरी की मिसाइल दागने में समक्ष है.

बता दें कि फिलिस्तीन स्थित चरमपंथी गुट हमास ने पिछले सास 7 अक्टूबर को इजरायल पर अचानक से कई सौ मिसाइल और ड्रोन से हमला किया था. इसके साथ ही कई लोगों को अगवा किर लिया था. इस हमले में इजरायल के इलाके में 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद इजरायल ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फिलिस्तीन पर धावा बोल दिया था.

इजरायल के इस हमले में अब तक 35,984 लोग मारे जा चुके हैं. सात अक्टूबर को हमला करते हुए हमास ने करीब 250 लोगों को बंधक बना लिया था. इनमें से अब भी 121 गाजा में बताए जा रहे हैं. जबकि 37 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई लोगों को पिछले साल संघर्ष विराम के दौरान रिहा भी किया गया था.

मुख्य समाचार

विकाश यादव एफबीआई की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल, क्यों इतना खफा अमेरिका!

विकाश यादव, एक पूर्व भारतीय सरकारी कर्मचारी, उनको एफबीआई...

बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद सलमान खान को फिर मिली धमकी, मांगी 5 करोड़ की धमकी

बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद बॉलीवुड एक्टर सलमान...

राशिफल 18-10-2024: आज शुक्रवार को क्या कहते है आपके सितारे, जानिए

1. मेष-: आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा. कामकाज...

Topics

More

    विकाश यादव एफबीआई की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल, क्यों इतना खफा अमेरिका!

    विकाश यादव, एक पूर्व भारतीय सरकारी कर्मचारी, उनको एफबीआई...

    राशिफल 18-10-2024: आज शुक्रवार को क्या कहते है आपके सितारे, जानिए

    1. मेष-: आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा. कामकाज...

    उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था ने लगाई लंबी छलांग, 24 वर्षों में बढ़ी 24 गुना

    24 वर्षों की विकास यात्रा में उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था...

    अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस पटरी से उतरी: बड़ी दुर्घटना टली, जांच जारी

    अगरतला से लोकमान्य तिलक टर्मिनस (मुंबई) जा रही अगरतला-लोकमान्य...

    Related Articles