केरल के वायनाड पहुंचे पीएम मोदी, भूस्खलन प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केरल के वायनाड पहुंचे. जहां उन्होंने भूस्खलन प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया. बता दें कि केलर के वायनाड में जुलाई के आखिरी सप्ताह में भारी बारिश के बाद भारी भूस्खलन हुआ था. जिमसें 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी.

इस हादसे के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी वायनाड पहुंचे थे और उन्होंने आपदा प्रभावित इलाकों का दौरा किया था. पीएम मोदी ने शनिवार को भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से भूस्खलन प्रभावित चूरलमाला, मुंडक्कई और पंचिरिमट्टम की बस्तियों का हवाई सर्वेक्षण किया, जिसके बाद करीब सवा ग्यारह बजे कन्नूर एयरपोर्ट से वायनाड के लिए रवाना हुए.

इस दौरान पीएम मोदी के साथ केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के अलावा मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और केंद्रीय पर्यटन तथा पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री सुरेश गोपी भी थे. आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने बाद बाद पीएम मोदी कलपेट्टा में एसकेएमजे हायर सेकेंडरी स्कूल पहुंचे. इसके बाद उन्होंने सड़क मार्ग से लैंड्स्लाइड प्रभावित इलाकों का दौरा किया.

बता दें कि पीएम मोदी का ये दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब जब केरल सरकार ने केंद्र से आपदा प्रभावित क्षेत्र में पुनर्वास और राहत कार्य के लिए 2,000 करोड़ रुपये की मदद मांगी है. बता दें कि दक्षिणी राज्य केरल में 30 जुलाई को भारी भूस्खलन हुआ था. जिसमें 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोग अब भी लापता हैं. हाल के दिनों में केरल में ये सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा है.



मुख्य समाचार

सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक, चलने लगी अमेरिकी कंपनी की वीडियोज

सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक हो गया है....

Ind Vs Bang 1 Test: टीम इंडिया ने कसा कसा शिकंजा, बांग्लादेश के100 रन के अंदर गिरे 7 विकेट

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम ने...

राशिफल 20-09-2024: आज शुक्रवार को क्या कहते हैं आपके सितारे, जानिए

मेष- मेष वालों का दिन आर्थिक रूप से अच्छा...
https://www.uttaranchaltoday.com/wp-content/uploads/2024/09/DIPR-SIDE-300x250-20-09-2024.jpg

Topics

More

    उत्तराखंड के चार गांवों को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम पुरस्कार

    देहरादून| सीएम पुष्कर सिंह धामी की उत्तराखंड को पर्यटन...

    Related Articles