पीएम मोदी ने दिया इस्तीफा, जानें किसके सिर सजेगा देश की सत्ता का ताज!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा चुनाव नतीजों के अगले दिन राष्ट्रपति भवन पहुंचकर प्रधानमंत्री से इस्तीफा दे दिया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

इससे पहले पीएम मोदी ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता की थी. इस बैठक में 17वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की गई थी. आपको बता दें कि देश में 17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को खत्म हो रहा है.

देश में लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. जनता ने भारतीय जनता पार्टी को सबसे बड़ी पार्टी के रूप में चुना है. बीजेपी को 543 लोकसभा सीटों में से 240 सीटों मिली हैं. हालांकि सीटों का यह आंकड़ा बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने के लिए काफी नहीं है, लेकिन बीजेपी नीत एनडीए को 296 सीटें मिली हैं, जो बहुमत के आंकड़े से काफी आगे है.

ऐसे में बीजेपी की सरकार बनना लगभग तय माना जा रहा है. पीएम मोदी को आज संसदीय दल का नेता भी चुन लिया गया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि पीएम मोदी 8 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. माना जा रहा है कि पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में हो सकता है. हालांकि इसको लेकर अभी भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कोई भी अधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

मुख्य समाचार

केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, पीएम मोदी डिग्री मामले में समन रद्द करने से इंकार

दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट...

हरियाणा: नई सरकार के गठन के बाद अब मंत्रियों को मिले विभाग

हरियाणा में नई सरकार के गठन के बाद अब...

Topics

More

    केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, पीएम मोदी डिग्री मामले में समन रद्द करने से इंकार

    दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट...

    Women T20 WC Final: न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहली बार जीता खिताब

    दुबई|… एमिलिया केर और रोजमेरी मैयर की शानदार गेंदबाजी...

    Related Articles