ताजा हलचल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, कोविड नियमों को हो पालन वरना रद्द करें यात्रा

0
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया

चीन समेत दुनिया के तमाम देशों में कोरोना वायरस ने एक बार फिर पैर पसारना शुरू कर दिया है. चीन के हालातों को देखते हुए भारत सरकार भी सतर्क हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज यानी बुधवार (21 दिसंबर) को कोरोना पर हाई-लेवल मीटिंग बुलाई है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को स्थगित करने की अपील की है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखकर भारत जोड़ो यात्रा में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने की अपील की है. चिट्ठी में उन्होंने लिखा है, “यदि यह संभव न हो तो यात्रा को देशहित में स्थगित करने का निर्णय लिया जाए.”

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पत्र में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से कोरोना फैलने के खतरे पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा, “चूंकि कोरोना महामारी एक सार्वजनिक आपात स्थिति है, इसलिए देशहित में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को स्थगित करने पर फैसला लिया जा सकता है. राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन हो. यात्रा से जुड़े लोगों को मास्क और सैनेटाइजर का उपयोग कराया जाए.” इसके अलावा कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके लोगों को ही यात्रा से जुड़ने की अनुमति देने की अपील की गई है.

यात्रा से जुड़ने से पहले और बाद में यात्रियों को आइसोलेट करने की बात कही गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने अपने पत्र में राहुल गांधी से देशहित में यात्रा को स्थगित करने की अपील की है. उन्होंने लिखा, “यदि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना संभव नहीं हो, तो पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और कोविड महामारी से देश को बचाने के लिए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को देशहित में स्थगित करने का अनुरोध करता हूं.”

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के इस पत्र पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने इसे पूरी तरह से राजनीतिक बताया है. उन्होंने दावा किया है कि भारत जोड़ो यात्रा से डरकर बीजेपी ये काम कर रही है. उन्होंने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार बौखलाए हुई है. आम लोगों का ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी तरह-तरह के सवाल उठा रही है. क्या गुजरात चुनाव में पीएम मोदी मास्क लगाकर, सारे प्रोटोकॉल मानते हुए घर-घर गए थे?”

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version