ताजा हलचल

दिल्ली के जल संकट पर आप की बैठक, हमने हरियाणा से पानी देने की अपील की- आतिशी

0

दिल्ली में पानी का संकट दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है, जिससे कई इलाकों के निवासी गंभीर पानी की कमी का सामना कर रहे हैं। इस गंभीर स्थिति को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने एक आपातकालीन बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में दिल्ली में उत्पन्न पानी की समस्या पर विस्तृत समीक्षा की गई।

बैठक में दिल्ली जलबोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे, जिन्होंने स्थिति की गंभीरता और उसके समाधान के संभावित उपायों पर चर्चा की।

आतिशी ने बताया कि दिल्ली के कई इलाकों में पानी की कमी बनी हुई है। दिल्ली में पानी की सप्लाई में लगातार कमी बनी हुई है। वजीराबाद तालाब में पानी खत्म हो गया है। मुनक नहर में भी पानी की कमी चल रही है। पानी की कमी के चलते वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में भी पानी का कम प्रोडक्शन हो रहा है।

फिलहाल दिल्ली में करीब 70 एमजीडी पानी का उत्पादन कम हो रहा है। बवाना, नांगलोई में बोरवेल के जरिए पानी की सप्लाई की जा रही है। टैंकर की ट्रिप्स बढ़ाई गई है। 10 एमजीडी पानी टैंकर के जरिए मुहैया कराया जा रहा है। आने वाले दिनों में टैंकर की संख्या बढ़ाई जाएगी। यमुना अपर बोर्ड की बैठक में कोई समाधान नहीं निकला है।

Exit mobile version