लद्धाख: टैंक अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा, कुछ जवानों के शहीद होने की आशंका

देश के केंद्र शासित प्रदेश लद्धाख में बड़ा हादसा हुआ है. दौलत बेग ओल्डी में टैंक अभ्यास के दौरान नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया. इस दौरान नदी को पार कर रहे सेना के पांच जवान बीच में फंस गए.

अब खबर है कि पांचों की मौत हो गई है. रक्षा अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को लद्दाख में टैंक को नदी पार कराया जा रहा था. यह रूटीन एक्सरसाइज थी.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद सैन्यकर्मियों की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि देश उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेगा. उन्होंने एक्स पर लिखा, “लद्दाख में नदी पार कराते समय हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से बहुत दुख हुआ. हम देश के लिए अपने वीर जवानों की अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. दुख की इस घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है.”

न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार लद्दाख के न्योमा-चुशुल क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास शुक्रवार देर रात टी-72 टैंक पर सवार होकर नदी पार करते समय सेना के पांच जवान बह गए. उनके डूबने की आशंका जताई जा रही. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना यहां से 148 किलोमीटर दूर मंदिर मोड़ के पास देर रात करीब एक बजे अभ्यास के दौरान हुई.

मुख्य समाचार

राशिफल 06-09-2024: आज हरतालिका तीज के दिन क्या आपके सितारे, जानिए

मेष-:आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा. इस समय लोग बेहतरीन...

Topics

More

    Related Articles