ज्योतिष

राशिफल 05-07-2024: आज इन राशियों पर रहेगी लक्ष्मीजी की विशेष कृपा

0

1. मेष-:

मेष राशि के जातक आज किसी भी नए निवेश को करने से पहले अच्छे से विचार-विमर्श करना उचित रहेगा. आपके करियर में उन्नति की संभावना है, जिससे आपकी आय में वृद्धि हो सकती है. अपने मन की बात किसी दूसरे से शेयर ना करें.

2. वृषभ-:

आज आप बजट बनाकर खर्चा करें. अनावश्यक खर्चों से आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है. निवेश के नए अवसरों पर नज़र रखें, लेकिन जल्दबाजी न करें. मनचाही प्रोपर्टी या नौकरी मिलने के भी आज प्रबल योग बन रहे हैं.

3. मिथुन-:

मिथुन राशि के जातकों को आज उनकी मेहनत और प्रयासों का फल मिलेगा और आय के नए स्रोत खुलेंगे. संपत्ति में निवेश के लिए यह वर्ष अनुकूल है.

4. कर्क-:

आज आप लम्बे समय के निवेश पर ध्यान दें और वित्तीय योजनाओं में विशेषज्ञ की सलाह लें. आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन स्थिर रहेगा नए अवसर प्राप्त होंगे लेकिन उनसे आर्थिक लाभ मिलने में समय लगेगा.

5. सिंह-:

यात्रा और शिक्षा पर खर्च बढ़ सकता है, लेकिन ये निवेश आपके भविष्य के लिए लाभकारी होंगे. लेकिन आपको सलाह दी जाती है कि आज आप अनावश्यक यात्रा से बचें और बचत पर ध्यान दें.

6. कन्या-:

आज आपके खर्च बढ़ सकते हैं लेकिन, आय स्थिर रहने वाली है. बचत की आदत डालें और निवेश के लिए अच्छे अवसरों की तलाश करें. किसी भी नए निवेश से पहले पूरी जानकारी प्राप्त करें. आज आपको आपकी पसंद की एक डील भी मिल सकती है.

7. तुला-:

संपत्ति में निवेश के लिए यह वर्ष अनुकूल है। किसी भी नए निवेश को करने से पहले अच्छे से विचार-विमर्श करना उचित रहेगा। आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा.

8. वृश्चिक-:

वृश्चिक राशि के जातकों को आज मेहनत करनी पड़ेगी. किस्मत से ज्यादा आज इनकी मेहनत इनका साथ देगी. बैठे बिठाए आपका कोई काम नहीं बनेगा. प्रमोशन के इंतजार में हैं तो आज का दिन थोड़ा और इंतजार कराने वाला है. शांत रहें और किसी को अपशब्द कहने से बचें.

9. धनु-:

धनु राशि के लोग शुक्रवार के दिन आर्थिक मामलों में जितना हो सके उतना सावधान रहें. ग्रहों की बदलती चाल आज आपको धोखे का अनुभव करा सकती है. अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने के लिए खास प्लान बनाएं.

10. मकर-:

आर्थिक मामलों में आज का दिन मिलाजुला रहेगा। दिन की शुरुआत में खर्चों पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। शाम को किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं. घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखें.

11. कुंभ-:

आज आपको कोई बड़ी खुशी मिल सकती है. जिस काम के लिए घर से निकलेंगे उसके पूरा होने की उम्मीद है. सकारात्मक सोच रखें. घर से निकलने से पहले देवी लक्ष्मी की पूजा करें मंदिर में देसी घी का दीपक जलाकर निकलें.

12. मीन-:

शुक्रवार का दिन मीन राशि को जातकों के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है. संभलकर बात करें. बिना बात के झगड़े शुरू हो सकता है. आपको सलाह दी जाती है कि आज जो बात पसंद न आए उसे इग्नौर करें किसी भी बहस में न फंसे, नहीं तो लीगल मामले में भी फंस सकते हैं.

Exit mobile version