ज्योतिष

राशिफल 04-07-2024: आज क्या कहते है आपके सितारे, जानिए

0

मेष– आज आपका प्रभावशाली व्यक्तियों से परिचय होगा. भूमि,भवन,दुकान व फैक्टरी आदि खरीदने की योजना बनेगी.आज पारिवारिक शांति बनाए रखें. वाद-विवाद से दूर रहें. माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. धन और प्रतिष्ठा में हानि होने की संभावना है.मध्याहन के बाद स्वभाव में भावुकता बढ़ सकती है.शाम को दोस्तों के साथ घूमने जा सकते है.

वृष- आज मित्रों और प्रियजनों के साथ भेंट हो सकती है .आज कोई पुराना रोग परेशान कर सकता है .व्यापार में नए ग्राहक बनेंगे जिनसे आगे चलकर बहुत लाभ मिलेगा.छोटे से प्रवास का आयोजन हो सकता है. भाईयों के साथ संबंधों में निकटता आएगी. मध्याहन के बाद अप्रिय घटनाओं से मन उदास हो सकता है.

मिथुन– आज बने बनाये काम बिगड़ सकते हैं.जीवन में किसी बड़ी बाधा से सामना हो सकता है.आज क्रोध और वाणी पर संयम रखें.नकारात्मक विचार मन में न आने दें.जितना संभव हो विवाद से बचकर रहें.आज फिजूलखर्ची बढ़ सकती है.खान-पान में भी संयम बरतें.वैचारिक स्थिरता के साथ हाथ में आए हुए कार्यों को पूर्ण कर पाएंगे.

कर्क- आज यात्रा से नुकसान संभव है.अप्रत्याशित खर्च सामने आ सकते हैं.स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा.स्वास्थ्‍य पर बड़ा खर्च भी हो सकता है.मित्रों से मतभेद हो सकते हैं.आज आप स्वयं पर से नियंत्रण खो सकते हैं .पेशेवर जीवन में आपको अपने सहकर्मी का पूरा सहयोग मिलेगा जो आपके बहुत काम आएगा.कार्यस्थल पर जन हानि के योग हैं.

सिंह– आज के दिन प्रेम-प्रसंग में जल्दबाजी न करें.उन्नति में बाधा आयेगी.लेन-देन में सावधानी रखें.आज अकारण किसी विवाद में फंस सकते हैं.यदि वैवाहिक जीवन में उथल – पुथल चल रही थी तो आज उसके खतम होने की उम्मीद है .भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा. कोई खुशखबरी सुन सकते हैं. यात्रा सुखद रहेगी.

कन्या– आज आप में भावुकता अधिक रहेगी. विद्यार्थिगण आज अभ्यास और करियर संबंधित विषयों में सफलता प्राप्त कर सकेंगे. घर के वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी. व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी.आत्मविश्वास बढ़ेगा.पराक्रम व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.शाम के समय घर से बाहर निकलने से बचे.घर में किसी की तबियत खराब हो सकती है.

तुला– आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है.आज के दिन अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे.स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा.नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे.नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय अनुकूल है.परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा.धार्मिक कार्यों में खर्च होगा.कार या बाइक में खराबी आ सकती है,जिससे आप परेशान हो सकते हैं .

वृश्चिक– आज आपको मेहनत का फल मिलेगा.प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी.व्यापार में लाभ होगा.कम समय में अधिक लाभ पाने के विचार में आप फंस न जाएं इसका ध्यान रखें.कोर्ट-कचहरी के मामलों में न पड़ें.शारीरिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें. धन संबंधित लेन-देन में सावधानी रखें .समाज में आपकी छवि सुधरेगी और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

धनु– आज अनजाने में कोई बड़ी गलती हो सकती है.आज शत्रु आपसे पराजित होंगे.आय के स्रोतों में वृद्धि हो सकती है.व्यवसाय ठीक चलेगा.कुछ चीजों को लेकर सकारात्मक बदलाव आएगा तो कुछ मामलो में हानि भी हो सकती है.सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहें. परिजनों के साथ कलह हो सकती है.

मकर- आज जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है.उच्च अधिकारियों के साथ बात करते समय वाणी पर नियंत्रण रखें. शारीरिक रूप से अस्वस्थता और मानसिक चिंता बनी रहेगी.व्यापार में विघ्न की संभावना है.कोई दु:खद समाचार सुनने को मिल सकता है.किसी बाहरी व्यक्ति का घर के मामलो में दखल हो सकता है जो आपको पसंद नही आएगा.

कुंभ– आज का दिन आपके लिए लाभदायी है.आज दोस्तों के साथ मेलजोल बढ़ेगा. व्यवसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारीगण की कृपादृष्टि से आपकी प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा.आज आपको अच्छे वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं. व्यापार में आय बढऩे की संभावना है.राजनीति के क्षेत्र में संभल कर काम करने की जरूरत है.सामाजिक मान सम्मान बढ़ेगा.

मीन- आज अनजान लोगों पर भरोसा न करें. संतान संबंधी शुभ समाचार मिलेंगे. पुराने व बचपन के मित्रों से भेंट के कारण मन आनंदित रहेगा. व्यवसायिक और आर्थिक रूप से लाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता प्राप्त करेगा.स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है .वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें.वाहन,मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में सावधानी रखें.

Exit mobile version