वरुण गांधी बोले – लखीमपुर खीरी हिंसा को ‘हिंदू सिख लड़ाई’ में बदलने की हो रही कोशिश

बीजेपी सांसद वरुण गांधी लगातार लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को उठा रहे हैं. अब उन्होंने कहा है कि लखीमपुर खीरी हिंसा को ‘हिंदू सिख लड़ाई’ में बदलने की कोशिश की जा रही है.

उन्होंने कहा कि यह न केवल एक अनैतिक और झूठा नैरेटिव है, बल्कि उन दोषों को बनाना और उन घावों को फिर से खोलना खतरनाक है जो एक पीढ़ी को ठीक करने में लगे हैं. हमें छोटे राजनीतिक लाभ को राष्ट्रीय एकता से ऊपर नहीं रखना चाहिए.

पिछले रविवार को प्रदर्शनकारी किसानों की एक रैली के दौरान हुई हिंसा में चार किसानों और एक स्थानीय पत्रकार सहित कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई थी.

वरुण गांधी लखीमपुर हिंसा के बाद लगातार हमलावर बने हुए हैं. पहले उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की अपील की और किसानों को शहीद कहते हुए श्रद्धांजलि दी.

इसके बाद उन्होंने घटना का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ियों से जानबूझकर कुचलने का यह वीडियो किसी की भी आत्मा को झखझोर देगा. पुलिस इस वीडियो का संज्ञान लेकर इन गाड़ियों के मालिकों, इनमें बैठे लोगों, और इस प्रकरण में संलिप्त अन्य व्यक्तियों को चिन्हित कर तत्काल गिरफ्तार करे.

बाद में एक वीडियो साझा करते हुए उन्होंने लिखा कि वीडियो बिल्कुल साफ है. हत्या के जरिए प्रदर्शनकारियों को चुप नहीं कराया जा सकता. मारे गए किसानों के निर्दोष खून के लिए जवाबदेही होनी चाहिए और अहंकार और क्रूरता का संदेश हर किसान के दिमाग में आने से पहले न्याय दिया जाना चाहिए.

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

    मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

    Related Articles