उत्तराखंड: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर सीएम धामी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में आन्दोलनकारी शहीदों के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इसके बाद मुख्यमंत्री ने गांधी पार्क, देहरादून में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि “गांधी जी ने सत्य व अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए सबको प्रेरित किया. भारत को आजादी दिलाने के लिए उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री ने देश को जय जवान जय किसान का नारा दिया. उन्होंने देश को स्वाभिमान और एकजुटता के साथ मजबूती से खड़े होने का रास्ता दिखाया. लाल बहादुर शास्त्री हम सबके लिए प्रेरणादायी है. हमें अपने आचरण में अहिंसा का भाव जागृत करने के साथ ही मानवता के प्रति करूणा का भाव पैदा करना होगा. यही हमारी उनके प्रति सच्ची श्रद्वांजलि होगी .”

इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन  राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भी महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

    मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

    Related Articles