उत्तराखंड बोर्ड के 12वीं की परीक्षा को लेकर आई ये बड़ी खबर…

उत्तराखंड बोर्ड के 12वीं की परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण खबर है. परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कराने के लिए करीब 500 परीक्षा केंद्र और बनाए जाएंगे. वर्तमान में कुल 1385 परीक्षा केंद्र हैं. राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद कुमार पांडेय ने सोमवार को विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की.

इसमें 12वीं की बोर्ड परीक्षा कराने पर विस्तार से चर्चा हुई. इसमें परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कराने पर भी चर्चा की गई. बैठक में परीक्षा केंद्र बढ़ाए जाने पर सहमति बनी.

बैठक के दौरान बोर्ड परीक्षा, परीक्षा केंद्र और पर और कॉपियां जाचंने की ड्यूटी करने वाले शिक्षकों की सुरक्षा पर भी बात हुई. इसमें शिक्षकों को ड्यूटी से पहले कोविड वैक्सीन लगाने पर भी चर्चा होने की बात सामने आ रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड बोर्ड के 12वीं की परीक्षा जून के अखिरी सप्ताह या जुलाई के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है. वहीं इस बार परीक्षा ओएमआर शीट पर ऑब्जेक्टिव टाइप कराने की बात भी कही जा रही है. शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा है कि वह शिक्षकों के वैक्सिनेशन को लेकर मुख्यमंत्री से बात करेंगे.

बता दें कि परीक्षा से पहले वैक्सिनेशन की मांग अधिकतर राज्य कर रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में दिल्ली, हरियाणा, केरल, असम, महाराष्ट, मध्य प्रदेश, मेघालय और उत्तरखंड समेत कई राज्यों ने सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा से पहले छात्रों और शिक्षकों के वैक्सिनेशन की मांग की है. हालांकि सिर्फ 19 प्रमुख विषयों के साथ 12वीं की बोर्ड परीक्षा कराने के प्रस्ताव का अधिकांश राज्यों ने समर्थन किया है.

मुख्य समाचार

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

सीएम धामी से फिल्म अभिनेता मोहन बाबू ने की मुलाकात, फिल्म नीति को सराहा

सोमवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी से फिल्म अभिनेता...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

    मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

    घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी सिर्फ एक कॉल पर

    घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी-1912...

    Related Articles