ताजा हलचल

पुंछ एकाउंटर में घायल दो जवानों ने भी दम तोड़ा, अब तक कुल चार जवान शहीद

0
फोटो साभार-ANI

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में जारी एकाउंटर में गुरुवार से अब तक कुल चार जवान शहीद हो चुके हैं. घायल हुए दो राइफलमैन भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इस बात की जानकारी जम्मू रक्षा विभाग के अधिकारी ने दी. उन्होंने बताया कि आतंकियों के खिलाफ अभियान अभी भी जारी है.

अब खबर है कि दोनों जवानों के पार्थिक शवों को वापस लाने के लिए सेना सावधानी से आगे बढ़ रही है. कहा जा रहा है कि जंगली इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी ने काम को और मुश्किल बना दिया है और वे सुरक्षाबलों पर गोलीबारी भी कर चुके हैं. गुरुवार को सेना और आतंकियों के बीछ मुठभेड़ हुई थी.

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि शहीद सैनिकों के शव वापस लाने के लिए सैना जंगल में सावधानी से आगे बढ़ रही है. पुंछ इलाके में मुठभेड़ सोमवार से ही जारी है. इस दौरान गुरुवार को दो जवान शहीद हो गए थे. हालिया घटना के बाद अब इस हफ्ते जान गंवाने वाले सैनिकों की संख्या 9 पर पहुंच गई है. इनमें दो जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर भी शामिल हैं.

नाम नहीं छापने की शर्त पर एक पुलिसकर्मी ने कहा, ‘शवों को निकाला जा रहा है. यह काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.’ रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि पार्थिव शरीरों को निकालने का काम सुबह शुरू हो गया था.

सावधानी के तौर पर पुंछ-जम्मू हाईवे को बंद किया गया है. सूत्रों ने बताया कि बड़ी संख्या में हथियारों से लैस आतंकवादी जंगलों में हैं और ऐसे में उन्हें ढेर करने का काम काफी मुश्किल साबित हो रहा है.

उन्होंने बताया कि अभियान अब भी जारी है. जवान का शव मुठभेड़ स्थल से निकाल लिया गया और जेसीओ का शव अभी वहां से निकाला जाना बाकी है. पहाड़ी और जंगली इलाके के कारण अभियान में मुश्किल आ रही है.

उन्होंने बताया कि हो सकता है कि आतंकियों ने दो-तीन महीने पहले ही अपने छिपने की जगह तैयार कर ली थी और ऐसा भी लग रहा है कि वे इलाके से पूरी तरह परिचित हैं. सोमवार को आतंकियों और सेना के बीच डेरा की गली में मुठभेड़ हुई थी.

इसके बाद एक दिन पहले डेरा की गली से कुछ किमी की दूरी पर मेंढार के जंगलों में एनकाउंटर हुआ. दोनों तरफ से गोलीबारी गुरुवार रात तक जारी रही थी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version