कुमाऊं अल्‍मोड़ा

उत्तरांचल टुडे विशेष: उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष के लिए ‘बुढ़िया बना अभिशाप’ कांग्रेसियों ने सड़क पर जलाए पुतले

0

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के बिगड़े बोल ने एक बार फिर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार की किरकिरी करा दी है. यही नहीं अब यह मामला उत्तराखंड की सियासत से निकलकर दिल्ली की सत्ता तक जा पहुंचा है.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत को यह अनुमान नहीं रहा होगा कि उनकी यह अभद्र टिप्पणी उत्तराखंड ही नहीं बल्कि देश भर की सियासत को गर्म कर देगी और उनके मुंह से निकले ‘बुढ़िया शब्द अभिशाप’ बन जाएगा.

आज उत्तराखंड में खराब मौसम और कड़ाके की ठंड के बावजूद कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं ने समूचे उत्तराखंड में अपनी वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश के मान सम्मान में ठेस पहुंचाने पर भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत के खिलाफ आक्रोश जताते हुए सड़क पर उतर आए.

यही नहीं कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर राज्य के कई शहरों में उनका पुतला दहन किया. उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ ‌‌‌‌‌‌‌ शिकायत दर्ज कराई है. बुधवार को बंशीधर भगत के रानीखेत पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने उनका काफिला रोक कर काले झंडे दिखाए और उनके विरोध में नारेबाजी की. इस दौरान पुलिस से धक्का-मुक्की भी हुई।

यहां हम आपको बता दें कि मंगलवार को नैनीताल में एक कार्यक्रम के दौरान बंशीधर भगत ने पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. इंदिरा हृदयेश के लिए आपत्तिजनक बयान (बुढ़िया) कहकर संबोधित किया था. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की अभद्र भाषा पर उत्तराखंड में कांग्रेसी सड़क पर आ गए हैं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों इंदिरा हृदयेश ने कहा था कि छह भाजपा विधायक उनके संपर्क में है, इसी बात को लेकर बंशीधर भगत ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री हृदयेश के लिए अमर्यादित शब्द का इस्तेमाल किया.

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version