एक नज़र इधर भी

सीजन का पहला आम जेड प्लस सिक्यूरिटी से है लैस, जिसे तोड़ने किसी के बस की बात नहीं

0
फोटो साभार -ट्विटर

गर्मी का मौसम आते ही आम का सीजन शुरू हो जाता है. इस दौरान बाजार में आपको आम की कई प्रजातियां देखने को मिलती हैं. ग्रामीण इलाकों में तो लोग सीधे पेड़ से आम तोड़कर खाते हैं. वहीं, कई जगहों पर तो लोग कच्चा आम ही खा जाते हैं. लोगों से आम को बचाने के लिए कई बार बाग के मालिक सुरक्षा के कड़े इंतजाम करते हैं.

कुछ जगहों पर तो सीधे पेड़ों पर ही पहरा लगा देते हैं. इसके बावजूद लोग उन बाधाओं को तोड़कर आम चुरा लेते हैं. इसी को देखते हुए एक मालिक ने सुरक्षा के ऐसे इंतजाम किए हैं, जिसे तोड़ना लोगों के बस की बात नहीं है. उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

वायरल तस्वीर में वैसे तो आपको सबकुछ सामान्य लग रहा होगा. लेकिन, गौर से देखेंगे तो सारी सच्चाई समझ में आ जाएगी. तस्वीर में आप देख सकते हैं किस तरह एक आम की सुरक्षा मधुमक्खियां कर रही हैं.

मधुमक्खी के छत्ते पर जिस तरह से आम लटका हुआ है उसे तोड़ना किसी के बस की बात नहीं है. क्योंकि, मधुमक्खियां कितनी खतरनाक होती हैं इससे हम सब वाकिफ हैं. अगर एक पत्थर भी आपने उस पर मारा तो परिणाम काफी खतरनाक हो सकता है.

इस मजेदार तस्वीर को सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है. ट्विटर पर इस तस्वीर को आईपीएस आरके विज ने शेयर किया है. तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘ Z+ सिक्योरिटी के साथ सीजन का पहला आम’.

इस तस्वीर को देखने के बाद लोग हैरान भी हैं और इस पर चटकारे भी ले रहे हैं. इस पोस्ट को अब तक 39 हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किए हैं. जबकि, 32 सौ से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किए हैं. वहीं, चटकारे लेते हुए यूजर्स इस पर कमेंट भी कर रहे हैं.

एक यूजर ने लिखा, ‘ बेसब्र इंसान कच्चा खायेगा और मरेगा! सब्री इंसान पक्का खायेगा जब गिरेगा’! एक ने लिखा, ‘ आम के आम और शहद के दाम भी मिल जाएंगे’. किसी का कहना है कि बिना हथियार के इतनी कड़ी सिक्योरिटी कहीं नहीं देखी.

देखें पोस्ट…









NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version