डिंपल का पत्ता कटा, जयंत चौधरी होंगे सपा-रालोद के राज्यसभा उम्मीदवार

यूपी की राज्यसभा सीटों के लिए समाजवादी पार्टी ने गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. राष्‍ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी और रालोद के संयुक्‍त उम्‍मीदवार होंगे. पूर्व लोकसभा सांसद डिंपल यादव का पत्‍ता कट गया है.

इससे पहले बुधवार को सपा के समर्थन से कपिल सिब्‍बल ने बतौर निर्दलीय उम्‍मीदवार बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया था. राज्यसभा की 11 सीटों पर हो रहे चुनाव में विधानसभा में सदस्यों की संख्या के हिसाब से भाजपा की 7 और समाजवादी पार्टी की 3 सीटों पर जीत तय मानी जा रही है.

समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, ‘श्री जयंत चौधरी जी समाजवादी पार्टी एवं राष्ट्रीय लोकदल से राज्य सभा के संयुक्त प्रत्याशी होंगे.’ वहीं जावेद अली को भी सपा ने अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि आजमगढ़ उप चुनाव में डिंपल यादव सपा उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतर सकती हैं.

बुधवार को ही जावेद अली खान ने समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा चुनाव का नामांकन दाखिल किया. वर्ष 2014 से 2020 तक सपा के राज्यसभा सदस्य रहे 59 वर्षीय खान ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं रामगोपाल यादव, अंबिका चौधरी तथा अन्य की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया.

यूपी की 403 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 255 और उसके सहयोगी दलों को मिलाकर कुल 273 विधायक हैं और वह राज्यसभा की 11 सीटों में से आठ पर अपने उम्मीदवारों को आसानी से जीत दिला सकती है. वहीं दूसरी ओर सपा और उसके सहयोगी दलों के सदस्यों की कुल संख्या 125 है और वह तीन उम्मीदवारों को जिता सकती है.

मुख्य समाचार

गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

सीएम धामी से फिल्म अभिनेता मोहन बाबू ने की मुलाकात, फिल्म नीति को सराहा

सोमवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी से फिल्म अभिनेता...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

    मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

    घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी सिर्फ एक कॉल पर

    घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी-1912...

    Related Articles