लाल किला हिंसा के आरोपी लक्खा ने फेसबुक वीडियो जारी कर दिल्ली पुलिस को दिया ये खुला चैलेंज

नई दिल्ली| गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा का मास्टरमाइंड लक्खा सिधाना ने एक बार फिर से भड़काऊं वीडियो जारी किया है. एक लाख रुपये के इनामी गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना ने पुलिस को ओपन चैलेंज देते हुए 23 फरवरी को एक और प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. लक्खा सिंह पिछले कई दिनों से दिल्ली पुलिस को चकमा दे रहा है. इस वीडियो में वह पंजाब के युवाओं से 23 फरवरी को एकत्र होने को कह रहा है.

किसी टेंट के अंदर बनाए गए इस फेसबुक वीडियो में लक्खा सिंह कहता है, ’23 फरवरी को बड़ी संख्या में लाखों की संख्या में गिनती होनी चाहिए. लाखों की गिनती होनी चाहिए उस दिन. आओ मेरे भाईयों बड़ी संख्या में. बठिंडा जिले मेहराज पिंड में आओ उधर ही प्रदर्शन रखा गया है. आओ मेरे भाईयों बड़ी संख्या में कोशिश करें ताकि पता लगे कि हम किसान आंदोलन के साथ हैं.’

लक्खा सिंह एक ईनामी गैंगस्टर और बदमाश भी है जिस पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखने के साथ देशद्रोह और डकैती जैसी संगीन धाराओं में नामजद किया है. वह लगातार फेसबुक पर एक्टिव रहता है और भड़काऊं पोस्ट डालते रहते हैं. पंजाब के भटिंडा का रहने वाले लक्खा सिधाना का असली नाम लखबीर सिंह सिधाना है.

लक्खा पर दर्जनों मामले दर्ज हैं और वह कई बार जेल भी जा चुका है. लक्खा सिधाना अभी युवाओं को सरकार और सिस्टम के खिलाफ भड़काते रहता है. 2012 में पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब के चुनाव निशान पर विधानसभा चुनाव भी लड़ा था. फिलहाल दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और स्पेशळ सेल की टीमें लक्खा सिंह को खोज रही हैं. खबरों की मानें तो लख्सा सिधाना बॉर्डर पर किसान प्रदर्शनकारियों के बीच में छुपा हुआ हो सकता है.

मुख्य समाचार

रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

Topics

More

    रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

    दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

    Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

    न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

    Related Articles