ताजा हलचल

ईद पर सीएम अशोक गहलोत के गृह क्षेत्र जोधपुर में हंगामा, कई घायल- इंटरनेट बंद

0
फोटो साभार -न्यूज़ 18


राजस्थान के जोधपुर में झंडा लगाने के मुद्दे पर हंगामा हुआ और उसके बाद इंटरनेट सेवा पर ऐहतियातन रोक लगा दी गई है. सीएम अशोक गहलोत के गृह क्षेत्र जोधपुर में हंगामा, आधी रात को जालोरी गेट सर्किल पर हिंसा की ख़बर सामने आ रही है.

परशुराम जयंती पर भगवा झंडे लगाए गए थे. झंडे हटाने को लेकर दो समुदायों में विवाद शुरु हो गया. विवाद को रोकने के लिए पुलिस को आसू गैस को गोले भी छोड़ने पड़े. जिला प्रशासन का कहना है कि उपद्रवियों की पहचान की जा रही है.

ऐसा प्रतीत होता है कि सुनियोजित तरीके से जिले की शांति को भंग करने की कोशिश की गई. इस तरह की घटना के लिए जो लोग भी जिम्मेदार होंगे उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी.

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि जालोरी गेट पर दो गुटों में झड़प दुर्भाग्यपूर्ण है. इसके लिए जो कोई भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जोधपुर मामले पर बीजेपी का कहना है कि राजस्थान में कानून का राज नहीं है. करौली, अलवर और अब जोधपुर की घटना से साफ है कि गहलोत सरकार आम लोगों की हिफाजत करने में नाकाम रही है.

प्रशासन को हर कीमत पर शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।जोधपुर, मारवाड़ की प्रेम एवं भाईचारे की परंपरा का सम्मान करते हुए मैं सभी पक्षों से मार्मिक अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें एवं कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें. ईद-उल-फितर की मुबारकबाद.

इस मौके पर सभी मुस्लिम धर्मावलंबियों से आह्वान है कि वे प्रदेश की खुशहाली, सौहार्द, सद्भावना एवं अमन चैन की दुआ करें. हम सभी भाईचारे की परम्परा को आगे बढ़ाते हुए तथा सामाजिक सद्भाव को और मजबूत करते हुए एक-दूसरे की मदद करें.
















NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version