राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन

अहमदाबाद| अहमदाबाद में तैयार हुए दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उद्घाटन किया. बुधवार को हुए इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरेन रिजिजू और राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल मौजूद रहे. नई सुविधाओं और सजावट के साथ शुरू हुए इस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है.

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में आज से शुरू होगा. यह एक डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. नया स्टेडियम बनने के बाद पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी चौथा टेस्ट भी मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसके बाद दोनों टीमों के बीच पांच एकदिवसीय मैच होंगे. मोटेरा स्टेडियम को सरदार पटेल स्टेडियम के रूप में भी जाना जाता है. यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. इसकी देखने की क्षमता एक लाख 10 हजार है.

दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ने अपनी पत्नी के साथ सरदार वल्लभ भाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लैव का भूमि पूजन किया. बीते साल फरवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मोटेरा स्टेडियम में एक संयुक्त कार्यक्रम आयोजित किया था.

मुख्य समाचार

रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

Topics

More

    रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

    दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

    Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

    न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

    Related Articles