उत्तरांचल टुडे विशेष: सिसोदिया-कौशिक के बीच नववर्ष पर बधाई के लिए लिखी चिट्ठी में भी चढ़ा सियासत का पारा

एक समय था जब बीजेपी गुजरात मॉडल को देश भर में घूम-घूम कर प्रचार करती थी. अब आम आदमी पार्टी के नेता बीजेपी का सियासी हथकंडा अपनाते हुए पिछले कुछ माह से ‘दिल्ली मॉडल’ को लेकर भाजपा शासित उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को चुनौती देने में लगे हुए हैं.

पिछले दिनों आम आदमी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को दिल्ली मॉडल की चुनौती दी थी. अब एक बार फिर सिसोदिया ने उत्तराखंड त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार को विकास के मुद्दे पर ललकारा है.

सबसे बड़ी बात यह है कि सिसोदिया ने नववर्ष के अवसर पर बधाई संदेश देने के लिए उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक को ‘व्यंगात्मक लहजे’ में एक लंबी चौड़ी चिट्ठी लिख डाली.

मनीष सिसोदिया के नववर्ष के अवसर पर उत्तराखंड सरकार के लिए लिखे गए सियासी दांवपेच को राज्य के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने भी उन्हीं के अंदाज में जवाब दिया. ‘कौशिक ने कहा कि दिल्ली में स्कूल-अस्पताल बदहाल हैं, दिल्ली का जो स्वास्थ्य मॉडल है उससे ही वहां कोरोना पर काबू नहीं पाया जा सका’.

कोरोना का सबसे अधिक असर दिल्ली में ही रहा. उत्तराखंड सरकार ने कोरोना से लेकर स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में काम किया है. ‘उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री कौशिक ने कहा कि वे मनीष सिसोदिया से खुली बहस करने के लिए तैयार हैं.

दिल्ली के डिप्टी सीएम उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री के बीच नववर्ष पर बधाई संदेश के रूप में चिट्ठियों पर जारी सियासी जंग सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में बनी हुई है.



शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    Related Articles