कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज फिर मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की अहम बैठक

नई दिल्ली| देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी मंगलवार को एक बार फिर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं.

बैठक में जिन राज्यों के सीएम शिरकत करेंगे उनमें दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और छत्तीसगढ़ शामिल हैं.

पहली बैठक सुबह साढ़े 10 बजे से 12 बजे के बीच होगी जबकि दूसरी बैठक इसके बाद होगी जिसमें कोविड वैक्सीन के वितरण को लेकर चर्चा की जाएगी.

ये दोनों ही बैठकें डिजिटल तरीके से की जाएगी. इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी शिरकत कर सकते हैं.

यह पहली बार नहीं है कि जब प्रधानमंत्री मोदी कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं, बल्कि वह इससे पहले भी अब तक कई बार राज्यों साथ बैठकें कर चुके हैं.

ऐसे समय जब सर्दियों का सीजन शुरू होते ही देश में कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे हैं, ऐसे में सरकार लगातार इनकी रोकथाम के लिए प्रयासरत है.

दुनियाभर में कोरोना वैक्सीन के विभिन्न चरणों में ट्रायल हो गए हैं और अब सरकार भी इस वैक्सीन को उपलब्ध कराने के प्रयास कर रहे है.

केंद्र की ओर से लगातार यह प्रयास भी हो रहे हैं कि जब भी कोरोना का टीका उपलब्ध होगा, उसके सुचारू वितरण की व्यवस्था हो सके.

वहीं भारत की बात करें तो यहां फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है.

मुख्य समाचार

राशिफल 27-10-2024: आज रविवार को इन राशियों पर रहेगी सूर्यदेव की विशेष कृपा

मेष (Aries): मेष राशि वालों को आज नई परियोजनाओं...

बाबा सिद्दीकी की सीट से लॉरेंस बिश्नोई को चुनाव लड़ाने की तैयारी! ख़रीदा गया चुनाव पत्र

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर भारतीय विकास...

Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, भारत में पहली बार जीती टेस्ट सीरीज

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार भारत में टेस्ट...

Topics

More

    Related Articles