केदारनाथ में पीएम मोदी: केदारनाथ दर्शन के बाद आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का किया अनावरण

प्रधानमंत्री बनने के बाद आज 5वीं बार मोदी केदारनाथ के दौरे पर हैं. पहले कार्यकाल के दौरान वह चार बार केदारनाथ गए. दूसरे कार्यकाल में उनका पहला दौरा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम के गर्भगृह में करीब 15 मिनट तक पूजन किया, फिर मंदिर की परिक्रमा की. इसके बाद आदि गुरु शंकराचार्य के हाल ही में बने समाधि स्थल पर शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया. उसके बाद पीएम मोदी ने आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के सामने बैठकर साधना की.

ये प्रतिमा 12 फुट लंबी और 35 टन वजनी है. केदारनाथ धाम में पीएम कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे. यहां प्रधानमंत्री का संबोधन भी होगा, जिसे देशभर के 87 प्रमुख मंदिरों और तीर्थ स्थलों पर सीधा प्रसारित किया जाएगा. पीएम मोदी ने शंकराचार्य के समाधि स्थल का लोकार्पण किया है. 2013 में केदारनाथ में आई प्राकृतिक आपदा में ये क्षतिग्रस्त हो गया था. यहां पीएम मोदी ने कुछ देर तक ध्यान भी किया. प्रधानमंत्री केदारनाथ में 150 करोड़ रुपए की लागत से शुरू होने वाले कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे.

वे उत्तराखंड में करीब 250 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुए अलग-अलग बुनियादी ढांचों का भी उद्घाटन करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी केदारनाथ में लगभग साढ़े तीन घंटे रहेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब देहरादून एयरपोर्ट पर पहुंचे, वहां उनका उत्तराखंड के राज्यपाल रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह और राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वागत किया. यहां से पीएम मोदी केदारनाथ के लिए रवाना हुए और केदारनाथ धाम पहुंचे.

मुख्य समाचार

Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

दिल्ली: रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल के पास धमाका, इलाके में मचा हड़कंप

दिल्ली के रोहिणी में जबरदस्त विस्फोट हुआ है. ये...

राशिफल 20-10-2024: करवा चौथ का दिन मेष से लेकर मीन राशि के लिए कैसा रहेगा-जानिए

मेष- आज आप फैमिली और फ्रेंड्स के साथ मौज-मस्ती...

Topics

More

    Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

    न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

    Ind Vs Nz: बेंगलुरु टेस्ट रोमांचक मोड़ पर, न्यूजीलैंड को अंतिम दिन बनाने होंगे 107 रन

    भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा...

    Related Articles