उधमसिंह नगर: एसएसपी पर गिरी चुनाव आयोग की गाज, गए हटाए-बरिंदरजीत को सौंपी कमान

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर एसएसपी यूएसनगर को हटा दिया गया है. दिलीप कुंवर की जगह 2008 बैच के आईपीएस बरिंदरजीत सिंह को जिले कमान सौंपी गई है. रुद्रपुर में बीते दिनों हुए बवाल के साथ ही अवैध शराब बिक्री की शिकायत का संज्ञान लेते हुए निर्वाचन आयोग एसएसपी यूएसनगर को हटा दिया है.

आयोग ने खुद इन प्रकरणों का संज्ञान लेते हुए, मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखंड को इस बारे में कार्यवाही के निर्देश दिए थे. जिसके बाद सीईओ कार्यालय ने गृह विभाग को शनिवार देर शाम ही आयोग की मंसा से अवगत करा दिया था. जिस पर रविवार को गृह विभाग की ओर से आनन- फानन में एसएसपी को बदलने के आदेश जारी किए गए हैं.

हटाए जाने के बाद दिलीप सिंह कुँवर को पीएसी मुख्यालय की जिम्मेदारी दी गई है. सूत्रों के मुताबिक गत 22 दिसंबर को देहरादून में आयोजित सभी जिलों की समीक्षा के दौरान भी आयोग ने कुमाऊ के पहाड़ी जिलों में अवैध शराब पहुंचने के लिए यूएसनगर जिले की पुलिसिंग को जिम्मेदार ठहराया था.

आयोग ने तब इस बात पर नाराजगी जताई थी कि पहाड़ में पुलिस धरपकड़ कर रही है, लेकिन मैदान में कोई कार्यवाही नहीं हो रही है.

जबकि पहाड़ में शराब तराई के रास्ते से ही पहुचती है. इस बीच गत सप्ताह रुद्रपुर में हुए बवाल पर भी आयोग ने नाराजगी जताई थी. इस घटनाक्रम की रिपोर्ट पहुंचने के बाद आयोग में एसएसपी को हटाने के निर्देश जारी कर दिए. आचार सहिंता लागू होने के बाद सीधे आयोग के निर्देश पर हुई इस चुनाव में यह अब तक कि सबसे बड़ी कार्यवाही है.

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    Related Articles