बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर भारत लौटी, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर भारत लौटी. एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. देश पहुंच पहुंचे पर उन्होंने कहा कि मेरे लिए बेहद खुशी का पल है.

मै मेडल जीतकर बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश और उत्साहित हूं. मैं बैडमिंटन संघ समेत सभी का आभारी हूं कि उन्होंने मेरा समर्थन और प्रोत्साहन दिया. यह खुशी का क्षण है.

विश्व चैम्पियन सिंधु रविवार को दो ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय और देश की पहली महिला खिलाड़ी बनीं, जिन्होंने महिला एकल के कांस्य पदक के प्लेऑफ मैच में चीन की ही बिंग जियाओ को हराकर महिला एकल स्पर्धा का कांस्य पदक जीता.

रियो ओलंपिक में सिंधु ने सिल्वर मेडल जीता. सिंधु ने रियो में डेब्यू किया था. यह उसका दूसरा ओलंपिक था. मेडल जीतने के बाद सिंधु ने कहा कि यह मुझे वास्तव में शानदार अहसास दिलाता है क्योंकि मैंने इतने सालों तक कड़ी मेहनत की है.

मेरे अंदर बहुत सारी भावनाएं चल रही थीं. क्या मुझे खुश होना चाहिए कि मैंने कांस्य जीता या दुखी हूं कि मैंने फाइनल में खेलने का अवसर खो दिया? लेकिन कुल मिलाकर, मुझे इस एक मैच के लिए अपनी भावनाओं को रोकना पड़ा और इसे अपना सर्वश्रेष्ठ देना पड़ा. मैं वास्तव में खुश हूं और मुझे लगता है कि मैंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. मेरे देश के लिए पदक प्राप्त करना गर्व का क्षण है.

पहलवान सुशील कुमार के बाद लगातार दो ओलंपिक पदक जीतने वाली सिधु दूसरी भारतीय हैं. सुशील ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में कांस्य और 2012 के लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीता था.

मुख्य समाचार

रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

Topics

More

    रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

    दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

    Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

    न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

    Related Articles