खेल-खिलाड़ी

‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह की पत्नी का निधन, पति भी लड़ रहे कोरोना से जंग

0

‘फ्लाइंग सिख’ नाम से मशहूर महान धावक मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह का कोरोना से निधन हो गया है. रविवार शाम चार बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. वह 85 वर्ष की थीं.

निर्मल मिल्खा सिंह भारतीय महिला वालीबॉल टीम की पूर्व कप्तान और पंजाब सरकार में पूर्व खेल निदेशक (महिला) थीं. कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें मोहाली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मिल्खा सिंह भी पीजीआई चंडीगढ़ में आईसीयू में भर्ती हैं. इस वजह से वह अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके.

मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह भारतीय महिला वालीबॉल टीम की पूर्व कप्तान थीं. रोम ओलंपिक के बाद उनकी शादी हो गई थीं. जब दोनों इंडो-सिलोन खेलों में हिस्सा ले रहे थे तभी उनका प्यार परवान चढ़ा और दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे.

एक बार निर्मल ने किसी पत्रकार से बातचीत में कहा था कि शादी से पहले मिल्खा सिंह की बहुत बड़ी फैन थी और ऑटोग्राफ लेती रहती थी. इनकी तीन बेटियां और एक बेटा है. बेटा जीव मिल्खा सिंह एक मशहूर गोल्फर हैं. वर्ष 1999 में मिल्खा ने शहीद हवलदार बिक्रम सिंह के सात वर्षीय पुत्र को गोद लिया था.

पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कोरोना संक्रमित पद्मश्री मिल्खा सिंह के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है. संक्रमण के दौरान बढ़े हुए अन्य पैरामीटर भी धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. उन्हें पीजीआई के आईसीयू यूनिट-1 में बनाए गए आइसोलेशन रूम में रखा गया है. पीजीआई में भर्ती होने के बाद पिछले हफ्ते मिल्खा सिंह की दोबारा कोरोना जांच की गई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. अगले कुछ दिनों में दोबारा कोरोना जांच की जाएगी. 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version