क्राइम

हिमाचल प्रदेश: किन्नौर में भूस्खलन के कारण चट्टान गिरने से 9 लोगों की मौत- 3 अन्य घायल

0
फोटो साभार -ANI

किन्नौर| हिमाचल प्रदेश से एक दर्दनाक घटना सामने आ रही है. यहां के किन्नौर जिले में बटसेरी के पहाड़ी से पत्थर टूट कर नीचे गिरे हैं. चट्टान गिरने से कई वाहन उसकी चपेट में आए हैं. इस दुर्घटना में पर्यटकों से भरी गाड़ी पर भारी पत्थर गिर गया जिससे उसमें सवार नौ लोगों की मौत हो गई.

जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों को सीएचसी सांगला रेफर किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार किन्नौर जिले में बटसेरी के गुंसा के पास चट्टानें गिरने से छितकुल से सांगला की ओर आ रही पर्यटकों की गाड़ी भूस्खलन की चपेट में आ गई.

बताया जा रहा है कि गाड़ी में सवार पर्यटक दिल्ली और चंडीगढ़ से हिमाचल प्रदेश घूमने आए थे. भूस्खलन होने से बास्पा नदी पर बना पुल टूट गया है जिससे गांव का संपर्क शेष देश और दुनिया से कट गया है.

हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. कांग्रेस के विधायक जगत सिंह नेगी ने बताया कि पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं जिस कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है.

उन्होंने कहा कि घायलों को अस्पताल लिफ्ट करने के लिए सरकार से हेलीकॉप्टर मांगा गया है जिसके जल्द पहुंचने का आश्वासन मिला है. किन्नौर के डीसी आबिद हुसैन सादिक, एसपी एस.आर राणा मौके पर मौजूद हैं.




NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version