जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की डबल डोज लगा ली, उत्तराखंड में नहीं होगी रोकटोक

देहरादून| उत्तराखंड सरकार ने कोविड कर्फ्यू को 27 जुलाई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. राज्य सरकार ने महामारी की रोकथाम के मद्देनजर नई गाइडलाइन भी जारी कर दी है. सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब मैदानी जिले से पहाड़ी जिलों में जाने के लिए RT-PCR दिखाना जरूरी नहीं होगा.

लोग सुगमता से एक स्थान से दूसरी जगह पर आ-जा सकेंगे. वहीं, बाजारों को खोले जाने के संबंध में भी सरकार ने नए नियमों की घोषणा कर दी है. अब राज्य में सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक बाजार खोले जा सकेंगे.

इसके अलावा बाहर से आने वाले लोगों के लिए जारी गाइडलाइन के तहत हवाई जहाज से उत्तराखंड जाना अब आसान होगा. सरकार के निर्देशों के मुताबिक जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की डबल डोज लगवा ली है, अब वे हवाई जहाज से उत्तराखंड आ सकेंगे.

ऐसे हवाई यात्रियों को अब सफर करने में परेशानी नहीं होगी. वहीं, कोरोना रोकथाम के लिए जारी नई गाइडलाइंस के तहत सरकार ने वाटर पार्क और मल्टीप्लेक्स खोलने के संबंध में भी नियम लागू किए हैं. सरकार ने कहा है कि 50 फीसदी क्षमता के साथ राज्य में वाटर पार्क और मल्टीप्लेक्स खोले जा सकेंगे.

गौरतलब है कि सावन के महीने में कांवड़ यात्रा को लेकर सरकार ने पहले ही दिशा-निर्देश लागू कर रखे हैं. इसके तहत कोरोना महामारी का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए उत्तराखंड सरकार ने इस साल कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है.

कांवड़ लेकर बाहर से आने वालों की निगरानी के लिए राज्य की सभी सीमाओं पर सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किए गए हैं. बाहर से आने वाले किसी भी यात्री की चेकिंग के भी निर्देश दिए गए हैं. आपको बता दें कि उत्तराखंड के बाद यूपी और दिल्ली की सरकारों ने भी इस साल कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है.

मुख्य समाचार

सीबीएसई ने जारी की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख, यहां देखें शेड्यूल

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25...

Topics

More

    सीबीएसई ने जारी की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख, यहां देखें शेड्यूल

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25...

    मानहानि मामला: बीजेपी नेता ने सीएम आतिशी की अपील पर दाखिल किया जवाब

    भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली की मुख्यमंत्री...

    Related Articles