ताजा हलचल

मानहानि मामला: कोर्ट ने वानखेड़े की याचिका पर नवाब मालिक से मांगा जवाब

0
ज्ञानदेव वानखेड़े

मुंबई| महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानदेव वानखेड़े द्वारा दायर की गई मानहानि के मामले में सुनवाई को 10 नवंबर के लिए स्थगित कर दिया है.

इसके साथ ही कोर्ट ने एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री मलिक से मंगलवार तक वानखेड़े की याचिका पर जवाब मांगा है. बता दें कि रविवार को एनसीबी अधिकारी के पिता ने नवाब मलिक के खिलाफ 1.25 करोड़ का मानहानि का मुकदमा दायर किया था.

मलिक के खिलाफ ये मामला सोशल मीडिया पर समीर वानखेड़े और उनके परिवार के खिलाफ पोस्ट करने के लिए उनके पिता ज्ञानदेव वानखेड़े ने दायर किया है. वानखेड़े ने नवाब मलिक के पोस्ट को आपत्तिजनक करार दिया है.

इसके साथ ही ज्ञानदेव वानखेड़े ने नवाब मलिक और ‘उनके निर्देशों के तहत काम करने’ वाले अन्य लोगों के खिलाफ परिवार के बारे में मीडिया में कुछ भी प्रकाशित करने, लिखने या बोलने पर एक स्थायी निषेधाज्ञा की भी मांग की. बता दें कि एनसीपी नेता ने समीर वानखेड़े के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

इन आरोपों में उगाही, जाली जाति प्रमाण पत्र के जरिए सरकारी नौकरी पाने का भी आरोप है. महाराष्ट्र सरकार के मंत्री ने एनसीबी अधिकारी पर क्रूज केस में उगाही का आरोप लगाया है.

बता दें कि इसी केस में बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान आरोपी हैं और आर्थर रोड जेल में 20 से ज्यादा दिन बिताने के बाद उन्हें जमानत मिल पाई थी.

बता दें कि नवाब मलिक ने सोमवार को एक बार फिर समीर वानखेड़े की एक और रिश्तेदार पर सवाल उठाए. एनसीपी नेता ने इस बार एनसीबी अधिकारी की पत्नी क्रांति रेडकर की बहन हर्षदा दीनानाथ रेडकर के ड्रग्स के कारोबार से जुड़े होने के आरोप लगाए हैं.

मलिक ने सोमवार को यह आरोप ट्वीट के जरिए लगाए और साथ ही दावों को साबित करने के लिए स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं. हालांकि, वानखेड़े ने भी मंत्री के आरोपों पर सफाई जारी कर दी है.

नवाब मलिक ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘समीर दाऊद वानखेड़े, क्या आपकी साली हर्षदा दीनानाथ रेडकर ड्रग्स बिजनेस में शामिल हैं? आपको जवाब देना होगा, क्योंकि उनका मामला पुणे कोर्ट के पास लंबित है.’

मलिक ने ट्वीट में ही कुछ स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए. हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता ने वानखेड़े पर ट्वीट और तस्वीरों के जरिए आरोप लगाए हैं. इससे पहले भी वो एनसीबी अधिकारी के ‘निकाहनामा’ समेत कई तस्वीरें शेयर कर चुके हैं.

वहीं समीर वानखेड़े का कहना है कि जनवरी 2008 में जब यह मामला हुआ, तब वो सेवा में भी नहीं थे. एनसीबी अधिकारी ने कहा कि उन्होंने क्रांति रेडकर से 2017 में शादी की है. साथ ही उन्होंने सवाल किया कि आखिर वो कैसे इस मामले से जुड़े हो सकते हैं.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version