नेपाल: दुर्घटनाग्रस्त हुआ तारा एयरलाइन का विमान, 4 भारतीयों समेत 22 यात्री थे सवार

नेपाल के तारा एयरलाइंस का लापता विमान रविवार को दोपहर बाद पता चल गया. लापता विमान के मुस्तांग के कोवांग में मिलने की खबर है. यह जानकारी त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रमुख ने दी. उन्होंने बताया कि लापता यात्री विमान के कोवां में मिलने की जानकारी मिली है. विमान मिलने के बाद नेपाल की सेना हवाई मार्ग से घटना स्थल की ओर बढ़ रही है.

फिलहाल अभी विमान की स्थिति को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिल सकी है. बताया जा रहा है कि तारा एयरलाइन का यह विमान लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटना ग्रस्त हो गया है. स्थानीय लोगों ने जहाज के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी पुलिस ओर सेना को दी.

आपको बता दें कि नेपाल के पर्यटन शहर पोखरा से उड़ान भरने के बाद एक छोटा नेपाली निजी विमान पर्वतीय इलाके में रविवार सुबह लापता हो गया, जिसमें चार भारतीयों समेत 22 लोग सवार हुए थे.

‘तारा एयर’ विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि ‘तारा एयर’ ने ‘ट्विन ओट्टर 9एन-एईटी’ विमान ने पोखरा से पूर्वाह्न सवा 10 बजे उड़ान भरी थी, लेकिन 15 मिनट बाद ही उसका टॉवर से संपर्क टूट गया.

प्रवक्ता ने बताया कि विमान में चार भारतीय, दो जर्मन और 13 नेपाली यात्रियों के अलावा चालक दल के तीन नेपाली सदस्य सवार थे. चालक दल के सदस्यों का नेतृत्व कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे कर रहे थे.

विमानन सूत्रों ने बताया कि विमान को पश्चिमी पर्वतीय इलाके में जोमसोम हवाई अड्डे पर उतरना था, लेकिन पोखरा-जोमसोम हवाई मार्ग पर घोरेपानी के ऊपर आसमान में विमान का टॉवर से संपर्क टूट गया.

जोमसोम हवाई अड्डे में एक हवाई यातायात नियंत्रक के अनुसार, जोमसोम के घासा में एक जोरदार आवाज सुनाई देने की अपुष्ट खबर मिली है. ‘माय रिपब्लिका’ अखबार ने मुस्तांग के पुलिस उपाधीक्षक राम कुमार दानी के हवाले से बताया कि इस बात का संदेह है कि विमान धौलागिरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. दानी ने बताया कि विमान की तलाश के लिए जोमसोम से एक हेलीकॉप्टर भेजा गया है.
















मुख्य समाचार

घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी सिर्फ एक कॉल पर

घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी-1912...

पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर सीएम धामी ने की ये चार घोषणाएं

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस लाइन, देहरादून में...

Topics

More

    घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी सिर्फ एक कॉल पर

    घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी-1912...

    पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर सीएम धामी ने की ये चार घोषणाएं

    सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस लाइन, देहरादून में...

    केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, पीएम मोदी डिग्री मामले में समन रद्द करने से इंकार

    दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट...

    Related Articles