क्रिकेट

T20 WC-Ind Vs SA: मिलर-मार्करम ने तोड़ा टीम इंडिया का सपना, साउथ अफ्रीका से मिली हार

0

पर्थ|… रविवार को आईसीसी टी20 विश्व कप के 30वें मुकाबले में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट से हराया. इसी के साथ वह सुपर-12 के ग्रुप-2 में टॉप पर पहुंच गया है. वहीं टीम इंडिया पहले से दूसरे स्थान पर आ गई है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार फिफ्टी की बदौलत लड़ने लायक स्कोर बनाया.

टॉप ऑर्डर के नाकाम रहने के बाद सूर्या ने 68 रन की पारी खेली और भारत ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन का स्कोर खड़ा किया. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी शानदार शुरुआत करते हुए 24 रन पर तीन विकेट अफ्रीका के गिरा दिए.

लेकिन डेविड मिलर (नाबाद 59) और एडेन मार्करम (52) की बदौलत अफ्रीकी टीम टीम इंडिया को मात देने में सफल रही. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी भी निभाई.

टीम इंडिया के लिए अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट लिए. उन्होंने 4 ओवरों में 25 रन दिए. मोहम्मद शमी ने 4 ओवरों में महज 13 रन देकर एक विकेट लिया. हार्दिक पांड्या ने 4 ओवरों में 29 रन देकर एक विकेट लिया. रविचंद्रन अश्विन काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवरों में 43 रन देकर एक विकेट लिया. भुवनेश्वर कुमार ने 3.4 ओवरों में 21 रन दिए. उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला.

टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए. टीम के लिए सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. उन्होंने 40 गेंदों में 68 रन बनाए. उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के भी लगाए. कप्तान रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 14 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का लगाया. विराट कोहली 11 गेंदों में 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इनके अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. केएल राहुल 9 रन और हार्दिक पांड्या 2 रन बनाकर आउट हुए.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version