पीएम मोदी के बांग्ला भाषा बोलने पर ममता बनर्जी को आया गुस्सा

अगले वर्ष पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके लिए पूरी तैयारी भी कर रखी है. मोदी बांग्ला भाषा भी सीख रहे हैं. मोदी के बांग्ला सीखने का सबसे बड़ा कारण यह है कि बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान कई विधानसभा क्षेत्र ऐसे भी होंगे जहां लोग प्रधानमंत्री से रैली के दौरान बांग्ला भाषा सुनना चाहेगी.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों पीएम मोदी को बाहरी बताने में लगी हुई हैं, यही नहीं ममता ने मोदी के बांग्ला भाषा बोलने पर हमला तेज कर दिया है. मुख्यमंत्री ममता ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि टेलिप्रॉम्पटर में देखकर बंगाली में भाषण देना बंद होना चाहिए, मैं भी गुजराती स्पीच को अपनी भाषा में लिखकर बोल सकती हूं.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच सियासी जंग की मुख्य वजह, अगले वर्ष अप्रैल-मई में होने वाला विधानसभा चुनाव है.भाजपा के गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई शीर्ष नेता बंगाल में ममता सरकार से कई मोर्चे पर जंग लड़ रहे हैं.

फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के अधिकांश नेता कोलकाता शिफ्ट होने लगे हैं.दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस के कई नेता बगावत पर उतारू हैं, जिससे ममता बनर्जी की बौखलाहट साफ देखी जा सकती है ।

मुख्य समाचार

राशिफल 27-10-2024: आज रविवार को इन राशियों पर रहेगी सूर्यदेव की विशेष कृपा

मेष (Aries): मेष राशि वालों को आज नई परियोजनाओं...

बाबा सिद्दीकी की सीट से लॉरेंस बिश्नोई को चुनाव लड़ाने की तैयारी! ख़रीदा गया चुनाव पत्र

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर भारतीय विकास...

Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, भारत में पहली बार जीती टेस्ट सीरीज

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार भारत में टेस्ट...

Topics

More

    Related Articles