कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: कौन होगा कर्नाटक का किंग! नतीजे आज

बेंगलुरु| कर्नाटक विधानसभा चुनाव के तहत 10 मई को डाले गए मतों की गिनती राज्य भर के 36 केंद्रों में सुबह 8 बजे शुरू होगी. चुनाव अधिकारियों को परिणाम के बारे में एक स्पष्ट तस्वीर दोपहर तक सामने आने की उम्मीद है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के अलावा जद (एस) के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा.इन दलों के उम्मीदवार चुनाव परिणामों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. शीर्ष नेताओं – राज्य के मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता बसवराज बोम्मई, कांग्रेस नेता सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार और जद (एस) के एचडी कुमारस्वामी सहित कई अन्य नेताओं की जीत-हार का पता भी आज चलेगा.

निर्वाचन आयोग के अनुसार, हाल ही में संपन्न हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 72.67% मतदान हुआ, जो 2018 के चुनावों की तुलना में थोड़ा अधिक है. सबसे अधिक मतदान चिकबल्लापुर जिले में 85.83% दर्ज किया गया, इसके बाद रामनगरम में 84.98% मतदान हुआ.

कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए वोटों की गिनती आज होने वाली है. चुनाव आयोग ने यह भी बताया कि सभी 224 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान काफी हद तक शांतिपूर्ण था, जिसमें 58,545 मतदान केंद्रों में से किसी पर पुनर्मतदान की आवश्यकता नहीं थी.

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    Related Articles