जम्मू-कश्मीर: जैश ए मोहम्मद के चार आतंकी गिरफ्तार, श्रीराम जन्मभूमि को दहलाने की थी साजिश

शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकवादी, इजहार खान को एक पाक-आधारित कमांडर ने पानीपत ऑयल रिफाइनरी की टोह लेने के लिए कहा था, जिसे उसने पाकिस्तान को वीडियो भेजा था.

उसे अयोध्या में राम मंदिर की टोह करने का काम सौंपा गया था, लेकिन इससे पहले उसे गिरफ्तार कर लिया गया था, इस संबंध में जम्मू रेंज के आईजी ने जानकारी दी.

आईजीपी, जम्मू ने कहा कि गिरफ्तार किए गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी 15 अगस्त से पहले जम्मू में वाहन आधारित आईईडी लगाने की योजना बना रहे थे. यूपी के शामली के आतंकवादी इजहार खान ने खुलासा किया कि पाकिस्तान में एक जैश कमांडर ने उसे अमृतसर के पास से हथियार इकट्ठा करने के लिए कहा था जिसे ड्रोन द्वारा गिराया जाएगा.

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि जैश के बारे में जानकारी मिल रही थी कि उसके कुछ सदस्य स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. पुख्ता जानकारी के बाद जाल बिछाया गया और इन आतंकियों की गिरफ्तारी हुई.

पुलिस का कहना है कि पिछले दो साल में हालात में तेजी से बदलाव हुआ है, अब स्थानीय लोग बड़ी संख्या में आतंकी तंजीमों से जुडे़ लोगों के बारे में जानकारी देते हैं. इसके साथ ही अब सुरक्षा बलों के बीच और बेहतर सामांजस्य स्थापित हुआ है. समय पर खुफिया जानकारी के साझा होने के बाद ऑपरेशन को और प्रभावी अंदाज में अंजाम दिया जा रहा है.

मुख्य समाचार

Ind Vs Bang Test Series: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाडियों को मिला मौका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई टेस्ट में...

Topics

More

    Ind Vs Bang Test Series: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाडियों को मिला मौका

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई टेस्ट में...

    राशिफल 22-09-2024: आज सूर्य देव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

    मेष-: धनदायक दिन. स्वास्थ्य बहुत अच्छा. प्रेम, संतान की...

    Related Articles