दोबारा राज्यसभा के उपसभापति चुने गए एनडीए उम्मीदवार हरिवंश

नई दिल्ली| राज्यसभा सांसद और जनता दल के नेता हरिवंश को दोबारा राज्यसभा का उपसभापति चुना गया है. विपक्ष की ओर से राजद नेता मनोज झा और एनडीए से जदयू नेता हरिवंश के बीच कांटे की टक्कर थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन में कहा कि मैं हरिवंश जी को उपसभापति चुने जाने के लिए बधाई देता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि एक पत्रकार और समाजसेवी होने के नाते उन्हें बहुत लोग पसंद करते हैं. हम सभी ने देखा है कि उन्होंने पहले भी संसद की कार्यवाही किस तरह से चलाई है.

हरिवंश के उपसभापति चुने जाने के बाद कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि हरिवंश पूरी तरह से इस पद के लिए पात्र हैं. आजाद ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि वह सभापति की अनुपस्थिति में सदन की कार्यवाही पूरी निष्पक्षता से चलाएंगे.

बता दें जेपी नड्डा और थावरचंद गेहलोत के प्रस्ताव के बाद एनडीए के उम्मीदवार जदयू सांसद हरिवंश नारायण सिंह को राज्यसभा का उपसभापति चुना गया. बता दें हरिवंश दूसरी बार राज्यसभा के उपसभापति चुने गए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष के उम्मीदवार मनोज झा को भी शुभकामनाएं दीं. बता दें मनोज झा को 12 विपक्षी पार्टियों ने अपना संयुक्त उम्मीदवार बनाया था.

मुख्य समाचार

राशिफल 27-10-2024: आज रविवार को इन राशियों पर रहेगी सूर्यदेव की विशेष कृपा

मेष (Aries): मेष राशि वालों को आज नई परियोजनाओं...

बाबा सिद्दीकी की सीट से लॉरेंस बिश्नोई को चुनाव लड़ाने की तैयारी! ख़रीदा गया चुनाव पत्र

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर भारतीय विकास...

Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, भारत में पहली बार जीती टेस्ट सीरीज

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार भारत में टेस्ट...

Topics

More

    Related Articles