Ind Vs SL-3rd T20: टीम इंडिया ने श्रीलंका का किया 3-0 से क्लीन स्वीप, अंतिम टी 20 मैच 6 विकेट से जीता

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका को सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 6 विकेट से हरा दिया. धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 146 रन बनाए जिससे टीम इंडिया को जीत के लिए 147 रन का लक्ष्य मिला, जिसे मेजबानों ने 16.5 ओवर में हासिल कर लिया.

टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर से कमाल का प्रदर्शन किया और 73 रन बनाकर नाबाद लौटे. अय्यर ने 45 गेंदों की अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीं, रवींद्र जडेजा ने 15 गेंदों पर 3 चौकों की बदौलत 22 रन बनाए. अय्यर ने लगातार तीसरे मैच में अर्धशतक जड़ा.

इससे पहले श्रीलंका के लिए कप्तान दासुन शनाका ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए और नाबाद लौटे. उन्होंने 38 गेंदों की अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए.

शनाका ने चमिका करुणारत्ने के साथ 86 रन की अविजित साझेदारी की. हालांकि करुणारत्ने का योगदान 12 रन का ही रहा. टीम इंडिया के लिए पेसर आवेश खान ने 2 विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और रवि बिश्नोई को 1-1 विकेट मिला.

मुख्य समाचार

बाबा सिद्दीकी की सीट से लॉरेंस बिश्नोई को चुनाव लड़ाने की तैयारी! ख़रीदा गया चुनाव पत्र

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर भारतीय विकास...

Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, भारत में पहली बार जीती टेस्ट सीरीज

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार भारत में टेस्ट...

Topics

More

    हरियाणा: बिल्डिंग में लगी आग, चार लोग जिंदा जले

    हरियाणा से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां...

    Related Articles