ताजा हलचल

Ind Vs Eng 1st Test, 3rd Day: बारिश के कारण तीसरा दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड का स्कोर 25/0

0
ट्रेंट ब्रिज मैदान

नॉटिंघम|… टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच शुक्रवार को पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल चल रहा है. इंग्‍लैंड की पहली पारी 183 रन के जवाब में टीम इंडिया 84.5 ओवर में 278 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया को इंग्लैंड की पहली पारी के आधार पर 95 रनों की बढ़त ली.

95 रन की बढ़त के बोझ के तले दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड की शुरूआत मजबूत हुई है. बारिश के कारण तीसरे का खेल खत्म होने तक तक इंग्‍लैंड ने 11.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 25 रन बना लिए हैं. डॉम सिबले 9* और रोरी बर्न्‍स 11* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. बारिश के कारण मैच रुका हुआ है. मेजबान टीम पर अभी 70 रन की बढ़त है.

टीम इंडिया ने शुक्रवार को अपनी पारी 125/4 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई. केएल राहुल (57) और रिषभ पंत (7) ने अपने कल के स्‍कोर से आगे खेलना शुरू किया. पंत ने बारिश की आंख मिचौली के बीच आक्रामक तेवर अपनाए और 20 गेंदों में तीन चौके व एक छक्‍के की मदद से 25 रन बनाए. रोबिंसन ने पंत को बेयरस्‍टो के हाथों कैच आउट कराकर टीम इंडिया को पांचवां झटका दिया.

बता दें कि टीम इंडिया को रोहित शर्मा (36) और केएल राहुल ने 97 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई थी. राहुल ने रोबिंसन द्वारा किए पारी के 41वें ओवर की पहली गेंद पर दो रन बनाकर अपने टेस्‍ट करियर का 12वां अर्धशतक पूरा किया. इंग्‍लैंड के खिलाफ राहुल ने पहला अर्धशतक जमाया. दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 128 गेंदों में 8 चौके की मदद से पचासा पूरा किया.

रोहित शर्मा को ओली रोबिंसन ने डीप स्‍क्‍वायर लेग में सैम करन के हाथों दिलवाकर टीम इंडिया को पहला झटका दिया. इसके बाद जेम्‍स एंडरसन ने चेतेश्‍वर पुजारा (4) और कप्‍तान विराट कोहली को लगातार दो गेंदों में आउट करके इंग्‍लैंड की वापसी करा दी. अजिंक्‍य रहाणे (5) भी क्रीज पर जम नहीं पाए और रनआउट होकर पवेलियन लौट गए. इंग्‍लैंड की तरफ से जेम्‍स एंडरसन ने दो जबकि ओली रोबिंसन को एक विकेट मिला.

दोनों टीमों की प्‍लेइंग XI

इंग्लैंड क्रिकेट टीम: जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, डोमनिक सिब्ली, जैक क्रॉउली, जॉनी बेयरस्टो, डेनियल लॉरेंस, जोस बटलर, सैम करन, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version